मतदाता सूची गडबडी मे नप गए शिवपुरी कलेक्टर तरूण राठी

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में मतदाता सूची की जांच के दौरान 59517 वोटर फर्जी पाए जाने और सूची के शुद्धिकरण काम में सही मॉनिटरिंग न करने पर शिवपुरी कलेक्टर तरूण राठी की विदाई जिले से हो गई। या यू कह लो कि मतदाता सूची की गडबडी में नप गए शिवपुरी कलेक्टर। आईएएस तरूण राठी के स्थान पर अब शासन ने वर्ष 2008 बैच की आईएएस शिल्पा गुप्ता को शिवपुरी कलेक्टर बनाया है। शिवपुरी में अपने छोटा से कार्यकाल के दौरान तरूण राठी वोटर लिस्ट में गडबडी की सही मॉनिटरिंग न करने पर निर्वाचन आयोग की नजरों में दोषी पाए गए थे। इस कारण शासन ने इस साल होने वाले मेन विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले ही तरूण राठी को हटा दिया। 

सूत्रों ने बताया कि शासन स्तर से तरूण राठी अभी नहीं हटते तो निर्वाचन आयोग मप्र में आचार संहिता लागू होते ही उन पर कार्रवाई करता। इसलिए मप्र सरकार ने पहले उन्हें हटाते हुए नए आईएएस शिल्पा गुप्ता की तैनाती शिवपुरी में कर दी। जिससे यह विवाद समाप्त हो जाए और नई कलेक्टर एक नए सिरे से यहां पर फोकस कर सकें। शिवपुरी में युवा आईएएस तरूण राठी का कार्यकाल उल्लेखनीय कुछ भी नही रहा है। 

अभी भी वोटर लिस्ट को सुधारना एक चुनौती
शिवपुरी जिले में मतदाता सूची की जांच के दौरान जो 59517 वोटर फर्जी पाए गए हैं। उसको पूरी तरह सुधारना अभी एक चुनौती है। खासकर नई कलेक्टर शिल्पा गुप्ता के सामने यह एक चुनौती पूर्ण कार्य होगा। पिछले दिनों जांच के दौरान 20886 मतदाता तो ऐसे पाए गए जो मर चुके हैं। फिर भी इनके नाम सूची में हैं। इनमें से अभी तक 14901 मतदाताओं के नाम सूची में से हटाए गए हैं। इस काम में अभी और तेजी की जरूरत है। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics