पुलिस से उठा भरोसा: पब्लिक से मदद की गुहार, टायर चोरों पर 51 हजार का ईनाम घोषित

शिवपुरी। पिछले कुछ दिनो से जिले मे ताबड़ तोड़ चोरिया हो रही है ऐसा लग रहा है कि चोरो का सीजन चल रहा है। शहर से लगातार बाईक चोरिया हो रही है। घरो में चोर घुस रहे है और शादी घरो में चोर मेहमानो का नही बख्क्ष रहे है। पुृलिस की कार्यप्रणाली से विश्वास उठ गया है, ऐसे में एक चोरो से पीडित मालिक ने पब्लिक से ही चोरो का सुराग देने की गुहार लगाई है और चोरो पर ईनाम भी घोषित किया है। 

रेलवे स्टेशन रोड बायपास के पास से एक सप्ताह पहले दो डंपरों से 5 लाख रुपए मूल्य के टायर चुराए जाने की वारदात करने वाले चोरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। दस दिन से ज्यादा इस वारदात को हो गए हैं लेकिन कोतवाली पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पाई है।  वहीं दूसरी ओर इन डंपरों के मालिक जगदीश बंसल ने चोरों का सुराग देने वाले को 51 हजार रुपए दिए जाने का ऐलान किया है।

ठेकेदार जगदीश बंसल ने बताया कि इस चोरी की वारदात करने वाले चोरों या इस संबंध में कोई व्यक्ति पुख्ता सुराग देगा तो वह उसे अपनी ओर से 51 हजार रुपए ईनाम बतौर देंगे। ठेकेदार जगदीश बंसल ने बताया कि उनके बायपास स्थित प्लॉट से 7 व 8 मई की रात को अज्ञात चोरों ने दो डंपरों में से 16 टायर चुरा लिए थे। इन 16 टायरों का मूल्य लगभग 5 लाख रुपए है। उन्होंने बताया कि इस वारदात की कोतवाली पुलिस में एफ आईआर दर्ज करा दी थी लेकिन चोरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। 

किसी बड़ी गैंग का है हाथ
डंपरों से टायर चोरी की अजीब वारदात के बाद यह तय है कि इस पूरी वारदात में कोई बडी गैंग शामिल है। कारण यह है कि दो डंपरों में से 16 टायर चुराने में दो से तीन घंटे लगे होंगे और वारदात के दौरान डंपरों को खंडों पर खडा कर जो छोडा गया है उससे प्रतीत होता है कि इस चोरी में आधा दर्जन से ज्यादा लोगों का हाथ रहा है। इसके अलावा चोरी के टायरों को ले जाने के लिए किसी बडेे वाहन का भी उपयोग किया गयाए क्योंकि वारदात के दौरान ठेकेदार बंसल के प्लॉट की दीवार को भी तोडा गया। जिससे टायरों को ले जाने में आसानी हो। 

एफ आईआर तक सीमित रही पुलिस
इस वारदात में पुलिस केवल एफ आईआर दर्ज करने तक सीमित रही। इसके बाद गंभीरता से मामले की पडताल नहीं की। इस वारदात के साथ ही इस क्षेत्र में पिछले कुछ पहले पीएस रेसीडेंसीए स्टार होटल से भी अज्ञात चोरों ने अलग.अलग शादी में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। कुल मिलाकर इस समय लगातार चोरी की वारदातों से पुलिस की रात्रि गश्त व्यवस्था सवालों के घेरे में है। 

क्या कहते हैं ठेकेदार
मेरे डंपरों से टायर चुराने वाले चोरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। इसलिए मैंने इन चोरों का सुराग लाने वालों को 51 हजार रुपए देने का ऐलान किया है। पुलिस भी इस वारदात का पर्दाफ ाश करेगी तो मैं अपनी ओर से यह ईनाम राशि दूंगा। 
जगदीश बंसल
ठेकेदार, शिवपुरी 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया