शिक्षा विभाग के सरदार के घर पहुंचा युवक, अनुकंपा नियुक्ति नहीं दी तो जान से मार दूंगा

शिवपुरी। शहर में चारों और अशांति का माहौल बना हुआ है। अधिकारी और कर्मचारी महज अपनी-अपनी जैबें भरने में मस्त है। कोई भी पब्लिक की सुनने में रूचि नहीं दिखा रहा है। जिससे शहर में अराजगता का माहौल निर्मित हो रहा है। अब लोगों को शासन और प्रशासन पर भरौसा नहीं रहा है तो लोग अब कानूक को अपने हाथ में लेने से नहीं चूक रहे है। एक के बाद एक तीन वारदाते शहर मेें हो गई है। जहां सुनवाई नहीं होने पर तीन अधिकारीयों के साथ हाथापाई सहित चप्पल कुटाई की हो गई है। बीते रोज भी उक्त वाक्या को शहर में दोहराया गया। जहां एक युवक ने जिला शिक्षाधिकारी को ही नहीं छोड़ा और उनके निवास पर ही जाकर जान से मारने की धमकी दे डाली। 

जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग में पदस्थ अपने पिता की मौत के बाद अनुकंपा नियुक्त नहीं मिलने पर युवक ने जिला शिक्षा अधिकारी की गाड़ी रोक ली। गाड़ी पर मुक्कों से हमला किया और डीईओ परमजीत सिंह को जान से मारने की धमकी भी दे डाली। डीईओ ने डायल 100 पर सूचना देकर पुलिस को बुला लिया। फिजीकल थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। 

जानकारी के मुताबिक फिजीकल टंकी के पास सरकारी क्वार्टर में जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल निवास करते हैं। डीईओ के अनुसार बुधवार की सुबह करीब 9:30 बजे गाड़ी में बैठकर वह जैसे ही चलने को तैयार हुए, सामने से बल्लू रावत भागकर आया। उसने गाड़ी के कांच पर मुक्के बरसाना शुरू कर दिए। 

ड्राइवर ने उतरकर उसे शांत करने की कोशिश की। लेकिन वह शराब के नशे में था और गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद डायल 100 पर सूचना दी। करीब आधा घंटा देरी से गाड़ी पहुंची। फिजीकल थाने में गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी देने सहित शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का जिक्र डीईओ ने किया है। 

अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिलने से खफा है युवक 
बल्लू रावत के पिता शिक्षा विभाग में कर्मचारी थे। कुछ साल पूर्व निधन के बाद बल्लू अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रहा है। मामला कोर्ट में चले जाने के बाद भोपाल से कार्रवाई होना है। डीईओ का कहना है कि इस मामले में वह कुछ नहीं कर सकते। वहीं डीईओ की गाड़ी रोकने और गाली-गलौज सहित जान से मारने की धमकी के शिकायती आवेदन पर फिजिकल थाना पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।