पत्नि की प्रताणना से तंग आकर लगाई थी दीपक ने फांसी, पत्नि के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी। बीते दिनों कमलागंज में निवासरत दीपक राय द्वारा कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद खुलासा किया है कि दीपक ने अपनी पत्नि की प्रताडऩा के कारण आत्महत्या की थी। जांच में यह स्पष्ट हुआ है कि आरोपी मृतक की पत्नि अंजना राय किसी अन्य व्यक्तियों से फोन पर लंबी चर्चा करती थी। जिसे कई बार मृतक ने रोकने का प्रयास किया तो आरोपी अंजना उसे ताना मारती थी कि वह मर जाएगा तो उसका आगे का जीवन सुखमय व्यतीत होगा। इस तरह की प्रताडऩा से तंग आकर दीपक ने फांसी लगाई थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी अंजना राय के खिलाफ भादवि की धारा 306 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

जांच अधिकारी रणवीर सिंह चौहान के अनुसार 23 अप्रैल को शाम करीब 4:45 बजे उन्हें सूचना मिली थी कि कमलागंज क्षेत्र में एक युवक दीपक राय ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और दीपक के शव को फांसी के फंदे से उतारकर पीएम हाउस भिजवाया। 

उस समय मामले में मर्ग कायम कर जांच की तो जांच में आए तथ्यों और बयानों के आधार पर यह स्पष्ट हुआ कि मृतक अपनी पत्नि अंजना राय से काफी प्रताडि़त था जो आए दिन उसे तरह-तरह से उसे ताने मारती थी। यहां तक कि दीपक को उसके चरित्र पर भी संदेह था। जिसे सुधारने के लिए वह प्रयास करता तो आरोपी उसके साथ बुरा बर्ताव करती और इन्हीं सब कारणों के चलते उसने आत्महत्या कर ली।