बैराड़ के Agriculture Point ने फिर लहराया परचम, 26 Students 85 Plus

बैराड़। पिछले दो बर्षो से बैराड़ में अपना आयाम गढते आ रहे शिक्षा संस्थान एग्रीकल्चर पॉईट ने इस बार भी अपनी काविलियत का परिचय दिया है। संस्थान द्वारा पिछली साल की भांति इस बार भी कई टॉॅपर छात्र-छात्राओं का निकाला है। दो बर्षो में सफलता के इस आयाम को छूते हुए एग्रीकल्चर पॉइंट ने यह उपलब्धि हासिल की है। विदित हो कि एग्रीकल्चर पॉइंट के संचालक जीतेन्द्र शर्मा की अथक और कड़ी मेहनत ने और छात्रों की लगन के चलते कक्षा 12 में एग्रीकल्चर सब्जेक्ट में कई छात्र और छात्राओं को अच्छे अंक प्राप्त हुए है। इस संस्थान से एक छात्र ने तो पीसीएमबी में 100 में से 100 नंबर प्राप्त किए है। इसके साथ ही इस संस्थान के लगभग 25 छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मेधावी छात्र योजना के चलते लेपटॉप से सम्मानित किया जाएगा। 

जो छात्र सम्मानित होने की सूची में सामिल है उनमें कविता पाल 87 प्रतिशत, लक्ष्मी जाटव 86 प्रतिशत, कप्तान 86 प्रतिशत, विकास राठौर 85 प्रतिशत, अखिलेश शर्मा 84,परिमाल कुशवाहा 84, रामवीर यादव 83 प्रतिशत, जंडेल जाटव 83, शशी जाटव 82 प्रतिशत नीलम विनायक 82, अवकेश कुशवाह 82, जंडेल जाटव 82 प्रतिशत,भारत सिंह यादव 80 प्रतिशत तथा शेष बच्चों ने 75 प्रतिशत से अधिक लगभग 26 छात्रों ने अंक अर्जित कर संस्थान का नाम रोशन किया है संस्थान इनके उज्जवल भविष्य की  कामना करता है। 

इस संस्था के संचालक जितेन्द्र शर्मा का कहना है कि सफलता का कोई शार्ट कट नहीं होता। बस प्रतिदिन मेहनत अपनी लगन के साथ करों और मुकाम को हासिल करो। इसी के साथ संस्था के संचालक ने इन अव्वल छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया