ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

मतदाताओं की संख्या 300 से अधिक होने पर बनाया नया मतदान केंद्र: पिछोर एवं खनियांधाना के बीएलओ की बैठक आयोजित

पिछोर। पिछोर एवं खनियांधाना बीएलओ की संयुक्त बैठक पिछोर सभागार में आयोजित की गई। बैठक में तहसीलदार एसएस गुर्जर ने कहा कि मतदान केंद्रों के युक्तियुक्तिकरण एवं मतदाताओं की एएसडीआर मतदाताओं के संबंध में निर्देश दिए गए। ग्रामीण क्षेत्र में जहां मतदाताओं की संख्या 1200 से अधिक है। नया मतदान केंद्र बनाने के लिए मतदाताओं की संख्या 300 उससे अधिक है तभी नया मतदान केंद्र बनाया जा सकता। 

शहरी क्षेत्र में 1400 वोटर से अधिक होने पर नई व्यवस्था के बारे में सोचेंगे। जिस पोलिंग बूथ की दूरी 2 किलोमीटर है और मतदाताओं की संख्या 300 हो वहां पर नया मतदान केंद्र की व्यवस्था की जाएगी। अगर कहीं ऐसा हो कि जिस मतदान केंद्र पर दो दरवाजे नहीं है, रैंप नहीं है एचं मतदान केंद्र पर होने वाली सुविधाओं के अभाव को दृष्टिगत रखते हुए परिवर्तन अथवा नया मतदान केंद्र बनाया जा सकता है। अगर कोई मतदाता अन्य मतदान केंद्र में निवास करने लगा है तो वर्तमान मतदान केंद्र से नाम निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है। अगर कोई मतदाता मरा गया है तो वह कब मरा है। उसकी भी जानकारी देना है। 

मीटिंग के दौरान अनुपस्थित बीएलओ मतदान केंद्र क्रमांक 179, 222, 248, 260, 266 को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक-एक वेतन बृद्धि असंचई प्रभाव रोकने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान तहसीलदार पिछोर एसएस गुर्जर, खनियांधाना से केसी मालवीय नायब तहसीलदार, अनीश कुर्रेशी एनटी, सत्येंद्र गुर्जर एनटी उपस्थित रहे। 
Share on Google Plus

About NEWS ROOM

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.