बडी खबर: 25 लाख रू बदल गए रद्दी के ढेरे में, मामला सोनी दंमत्ति से ठगी का

शिवपुरी। जमीन का सौदा कर रकम अदा करने के नाम पर भूस्वामी के साथ ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि जमीन खरीददार ने भूमि स्वामी को जो 25 लाख रू दिए थे वे कागज के ढेर में बदल गए। इस मामले की शिकायत पुलिस से की जा चुकी है और मामले की जांच शुरू हो चुकी है।  जानकारी के अनुसर शिवपुरी के कमलागंज निवासी राधेश्याम सोनी पुत्र गौरीशंकर सोनी की रन्नौद कस्बे में साढेे 4 बीघा जमीन है। इस जमीन को बटाईदार रमजान पुत्र यासीन खान से 25 लाख रुपए में तय हो गया। इसके बाद 22 मई को रजिस्ट्रार कार्यालय शिवपुरी में रजिस्ट्री कराने पहुंचे। यहां रमजान से सूटकेस थमा दिया, लेकिन उसने चाबी नहीं दी और भाग गया। 

मामले की शिकायत रजिस्ट्रार कार्यालय में करने के बाद गुरुवार को सिटी कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। सिटी कोतवाली पुलिस राधेश्याम को लेकर रन्नौद पहुंची और रमजान को बुलाया। दोनों की मौजूदगी में सूटकेस खुलवाया तो उसमें नोटों के स्थान पर कागज के टुकडेे व कांच की दो बोतलें निकली। 

बार-बार कहने में नही दी नोटो से भरे सूटकेस की 

राधेश्याम सोनी के के मुताबिक रमजान के साथ जमीन का 25 लाख में सौदा करने के बाद 22 मई को रजिस्ट्री कराने पहले कोलारस पहुंचा। यहां सूटकेस खोलकर पैसे देखने की बात राधेश्याम ने कही तो रमजान कहने लगा कि ताऊ तुम्हारे साथ धोखा नहीं करूंगा। 

जब कोलारस में रजिस्ट्री नहीं हो सकी तो रजिस्ट्रार कार्यालय शिवपुरी आ गए। यहां रजिस्ट्री पर हस्ताक्षर करने से पहले राधेश्याम ने फिर सूटकेस खोलने की बात कही। रमजान ने दूसरी बार भी भरोसा दिलाकर सूटकेस नहीं खोला। रजिस्ट्री पर हस्ताक्षर होते ही तीसरी बार फिर सूटकेस खुलवाने की बात कही। इस बार रमजान ने घर जाकर सूटकेस खोलकर रकम देखने की बात कही। कमलागंज शिवपुरी स्थित घर जाकर सभी ने चाय पी। 

जब सूटकेस खोलने की बारी आई तो रमजान ने कहा कि वह सूटकेस की चाबी बाहर खडी गाडी में छोड आया है। चाबी लाने की बात कहकर चला गया। करीब पांच मिनट बाद भी जब रमजान नहीं लौटा तो बाहर जाकर देखा। मौके से गाडी गायब थी। ठगी की आशंका होते देख राधेश्याम अपनी पत्नी व बेटे दीपक को लेकर सीधे रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंचे। यहां रजिस्ट्रार कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई और गुरुवार को कोतवाली पुलिस को सूचित किया। 

अभी जांच में है मामला 
जमीन खरीद-फरोख्त का मामला है। यदि दस्तावेजों के आधार पर आपराधिक प्रकरण सामने आता है तो कार्रवाई करेंगे। अभी मामला जांच में ले लिया है। 
सुनील कुमार पांडेय, पुलिस अधीक्षक