पुलिस के हाथ लगा पुलिस को डम्परों से 16 टायर चुराने वाला गिरोह: 51 हजार का ईनाम था घोषित

शिवपुरी। जिले की सिरसौद थाना पुलिस ने कल डकैती की योजना बना रहे एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जिसने शिवपुरी की रेलवे स्टेशन रोड से विगत 8 मई को दो डम्परों से पांच लाख रूपये मूल्य के 16 टायर चुरा लिए थे। इस मामले में डम्पर मालिक जगदीश बंसल ने टायरों का सुराग देने वालों को 51 हजार रूपये का इनाम देने की भी घोषणा की थी। पकड़े गए सभी चार बदमाश मोहना के निवासी हैं और उनके पास से कुल 20 टायर बरामद किए गए हैं। इनमें से बदमाशों ने चार टायरों को डबरा से चुराया था। पकड़े गए बदमाशों के नाम हैं सलमान पुत्र विसात खान, रहीस उर्फ लाला पुत्र अट्टू खान, नौशाद पुत्र रफीद खान और मोहसिन उर्फ छोटू पुत्र एहजाज खान। बदमाशों के कब्जे से एक ट्रक क्रमांक एमपी 06 ई 7176 भी बरामद किया गया है वहीं उनसे 315 बोर के दो कट्टे, छह जिंदा कारतूस, एक कुल्हाड़ी और एक सब्बल भी जप्त किया गया है। 

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात सिरसौद पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि पल्र्स फार्म हाउस के पास कुछ बदमाश डकैती डालने की योजना बना रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उसने चारों तरफ से घेराबंदी कर चार बदमाशों को पकड़ लिया, लेकिन एक बदमाश अंधेरा का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा।

बदमाशों के पास से एक ट्रक और हथियार भी बरामद किए गए। जब उनसे सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपियों ने स्वीकार किया कि वह वाहनों में से टायर चोरी करने का काम भी करते हैं और शिवपुरी में रेलवे स्टेशन रोड से उन्होंने 8 मई को दो डम्परों में से 16 टायर भी चुराए थे।

पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से कुल 20 टायर बरामद किए जिनमें से 4 टायर मुरैना से चुराए गए थे। बदमाशों ने यह भी बताया कि टायर चोरी करने के लिए वह ट्रक का इस्तेमाल करते हैं और टायर निकालने के बाद उन्हें ट्रक में रखकर वह फरार हो जाते हैं। इस मामले में बदमाशों को गिरफ्तार करने में सिरसौद थाना प्रभारी सुरेश शर्मा सहित उनकी समूची पुलिस टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।