बजरंग दल के जिला संयोजक पर लगे धोखाधडी के आरोप, कहा चिटंफड से ऐठें लाखो रूपए | SHIVPURI NEWS

भोपाल। शहर में बजरंग दल के जिलाध्यक्ष का दायित्व संभाल रहे बजरंग दल के जिलाध्यक्ष विनोद पुरी पर एक चिटफंड कंपनी के संचालन का आरोप लगा है। हांलाकि विनोद पुरी इस आरोप से इंकार करते हुए खुद को कंपनी का ऐंजेंट बता रहे है। जानकारी के अनुसार शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर रोड़ पर एक जेकेवी मल्टी स्टेट के्रटिव को ऑपरेटिव सोसाईटी के नाम से एक चिटफंड कंपनी का संचालन किया जा रहा है। यह कंपनी हर माह लोगों के रूपए जमा कराकर एक साल बाद डेढ़ गुने करने का दाबा करके लोगो को लूट रही है। 

जब इस संबंध में लुटे हुए लोगों से पूछा तो उन्होंने आरोप लगाया कि वह तो इस कंपनी से कोसों दूर रहे है। परंतु उन्हीं के रिश्तेदार विनोद पुरी ने उन्हें इस कंपनी से जुडवां दिया। पीडि़त पवनपुरी गोस्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उससे विनोद पुरी ने इस कंपनी के नाम पर हर माह 2 हजार रूपए की किस्त जमा करा रहे थे। यह किस्त एक साल पूरे होने पर 25500  रूपए देने की बात कह रही थी। अब जब किस्त की मांग की गई तो उक्त कंपनी लगातार उन्हें समय पर समय दे रही है। 

इस मामले में सबसे बड़ी बात तो यह है कि जब शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की टीम उक्त कार्यालय पहुंची तो मेनेजर ने टीम को देखकर दौड़ लगा दी। जब इस संबंध में विनोद पुरी से बात की गई तो वह भी महज यह कहकर पल्ला झाडने लगे कि उक्त कंपनी ने उनके साथ भी धोखा किया है। वह इस कंपनी के ऐंजेंट है। 

इससे पहले भी चिटफंड के चलते विबादों में रहे है विनोद पुरी
पिछले दो बर्ष से बजरंग दल के जिला संयोजक का दायित्व संभाल रहे विनोद पुरी पहले भी चिटफंड के चलते विबादों में रहे है। इससे पहले भी विनोदपुरी पर पल्स नामक चिटफंड कपंनी के रूपए लेने का आरोप लगा हुआ है। परंतु उक्त कंपनी का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इसको लेकर पीडि़त लोगों ने कई बार कलेक्टर और एसपी से इस मामले की शिकायत कर चुके है। परंतु संगठन की आड के चलते पुलिस इस मामले में कार्यवाही करने से बचती नजर आ रही है। 

इनका कहना है-
आप जेकेवी की बात कर रहे है। में उसमें ऐंजेट हूं। अब कंपनी में भी मेने उक्त रूपए के बापिस करने की मांग की तो वह समय पर समय दे रहे है। जल्द ही सबके रूपए वापिस किए जाएगें। 
विनोदपुरी गोस्वामी,जिलाध्यक्ष बजरंग दल

इस मामले को में दिखबाता हूं। इस कंपनी क्या और कैसे संचालित हो रही है उसके पूरे काजगात दिखबाता हूं। उसके बाद ही कुछ बता पाउंगा
संजय मिश्रा, टीआई कोतवाली
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics