कलेक्टर सहाब! इस भीषण गर्मी में SCHOOL जाने से मासूम झुलस रहे है

शिवपुरी। गर्मी के मौसम में छोटे-छोटे बच्चे गर्मी की झुलस से परेशान है इसलिए ऐसी भीषण गर्मी में ही बच्चों की छुट्टियां की जावे उक्त बात कही एड.पीयूष शर्मा ने जिन्होंने कलेक्टर को इस मामले में ज्ञापन सौंपा और इस ज्ञापन पर शीघ्र कार्यवाही करने का भरोसा दिया है। वहीं कलेक्टर के इस आश्वासन पर डॉ.सक्सैना ने आभार प्रकट किया कि उन्होंने आम आदमी पार्टी के द्वारा इस भीषण गर्मी में बच्चों के अवकाश को लेकर उचित कदम उठाए जाने की बात कही। इस दौरान सत्येन्द्र श्रीवास्तव ने स्कूल संचालकों को इस शिक्षण व्यवस्था के लिए दोषी ठहराया जो कि अप्रैल माह में भीषण गर्मी के बाबजूद भी अपनी स्कूली दुकानें चला रहे हैं। 

वहीं एड.पीयूष शर्मा ने भरोसा दिलाया कि जब भी मप्र में आप पार्टी की सरकार आएगी तब मप्र में 20 प्रतिशत खर्च सरकार शिक्षा पर करेगी और बच्चों को उचित शिक्षण व्यवस्था व गर्मी में तपने से राहत प्रदान करने जैसे अनेकों कार्य किए जाऐंगें। वहीं आप नेता विपिन शिवहरे ने इस मप्र सरकार की उद्योग नीति बताया कि बच्चे गर्मी से झुलस रहे है और मप्र सरकार को बच्चों की परवाह नहीं यही कारण है कि भीषण गर्मी में भी बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा है। 

आम आदमी पार्टी जिला शिवपुरी और पालक संघ ने कलेक्टर शिवपुरी को शिकायत पत्र दिया की शिवपुरी जिले मे पारा 42 के पार हो जाने और लगातार बाच्चों मे उल्टी, दस्त, डायरिया और बुखार की शिकायते बढऩे के बाबजूद जिले के स्कूल प्रशासन अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। स्कुलों मे विजली कटोती के चलते पंखे भी नहीं चल रहे हैं। 

प्रात: 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक स्कूलों मे उसके बाद नोन एसी बसों मे लू के थपेड़ों के बीच सफ र करना बेहद कष्टकर है। इस प्रकार स्कूल संचालक बच्चों के बाल और मानावाधिकारों का हनन कर रहे है। जिले के सभी स्कूलों मे तेज असहनीय गर्मी के मददेनजर तात्काल प्रभाव से छुट्टीयां घोषित कर स्कूल संचालन बंद किया जावे। 

कलेक्टर शिवपुरी को ज्ञापन देने वालों मे प्रमुख रुप से आप जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा, पालक संघ के अध्यक्ष सतेन्द्र श्रीवस्ताव, आप जिला सचिव डॉ.जी.एस. सक्सेना, वि.सभा.प्रभारी विपिन शिवहरे, जिलो एससीएसटी प्रकोष्ठ संयोजक सतीस खटीक, प्रचार अभियान समिति संयोजक अमित योगी, मजदूर संगठन संयोजक पूरन सेन, जनसंपर्क प्रभारी राजकुमार त्यागी, आप आटो यूनियन संयोजक शब्बीर खान, रणबीर सिंह और अभिभावक शामिल रहे। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया