ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

ओबीसी बहुलता वाले जिलों में बढ़ सकता है ओबीसी वर्ग का आरक्षण: राधेलाल बघेल

शिवपुरी। प्रदेश के जिन जिन जिलों मे ओबीसी की जनसंख्या का प्रतिशत ज्यादा होगा, वहां ओबीसी के आरक्षण के प्रतिशत में वृद्धि करने का प्रयास किया जाएगा साथ ही ओबीसी को जिलेवार अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएगी। यह बात मध्यप्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त राधेलाल बघेल ने अपने प्रथम शिवपुरी आगमन पर ओबीसी महासभा के बैनर तले ज्ञानस्थली स्कूल में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए कही।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश के 5 संभागों में विशाल ओबीसी सम्मेलन आयोजित करने जा रहे हैं जिनमें ओबीसी वर्ग को कई सौगातें मिलने की संभावना है। ओबीसी महासभा के इस कार्यक्रम में पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, राज्यमंत्री राजू बाथम सहित पाल बघेल समाज के जिलाध्यक्ष एडव्होकेट रामस्वरूप बघेल एवं ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुरेश धाकड़ तथा अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया गया। मुख्य अतिथि पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त राधेलाल बघेल ने कहा कि देश में जिस वर्ग की जितनी हिस्सेदारी है उसे उतना आरक्षण दिया जाना चाहिए, उन्होंने राजनैतिक परिदृश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ओबीसी का जो भी नेता होता है वह हमेशा सामान्य सीट पर ही युद्ध करके आगे बढ़ता है और उसे सफलता बड़े संघर्षों के बाद मिलती है। उन्हांेने कहा कि प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार ओबीसी नेताओं का भरपूर ख्याल रखती है और पूरे अवसर मुहैया कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग मंे सर्वाधिक किसान हैं जो देश के लोगों को अनाज मुहैया कराते हैं। कार्यक्रम में पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने कहा कि जो व्यक्ति जिस क्षेत्र में हो उसे उस क्षेत्र में 100 प्रतिशत मेहनत करना चाहिए जिससे वे स्वयं का विकास करंेगे एवं प्रदेश, देश का भी विकास करेंगें। राज्यमंत्री राजू बाथम ने कहा कि हमें जातियों में नहीं बंटना चाहिए, जातियां विघटन का कारण बनती हैं, हमें देशहित सर्वोपरि रखकर कार्य करना चाहिए। उन्हांेने कहा कि अब हम पिछड़े नहीं है हमें पिछड़ा शब्द त्यागना और अपने लक्ष्य के लिए बढ़ना चाहिए, हम सब भारत माता के लाल हैं। कार्यक्रम को पाल बघेल समाज के जिलाध्यक्ष एडव्होकेट रामस्वरूप बघेल और महिला मोर्चा अध्यक्ष सीमा शिवहर,े पूर्व जनपद अध्यक्ष रामदास बघेल ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार धाकड़ ने दिया। आभार प्रदर्शन परसादी पाल ने किया जबकि कार्यक्रम का सफल संचालन पत्रकार नेपालसिंह बघेल ने किया। कार्यक्रम में आयोग अध्यक्ष के निज सहायक अंगदसिंह कुशवाह एवं ज्ञानस्थली स्कूल संचालक मुकेश कुशवाह भी मौजूद थे।  
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 Comments: