राजे ने किया साढे सात करोड की सडको को लोकार्पण

शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा शिवपुरी नगर में 39 सडक़ों का निर्माण ऐसा किया गया है, कि नगरवासी आने वाले 50 वर्षों तक उनका उपयोग कर सके। ये सडक़ें जहां पर्याप्त लम्बाई एवं चौड़ाई की बनाई गई है, वहीं इन सडक़ों पर पेवर्स एवं पानी की निकासी हेतु नालियों का भी निर्माण किया गया है। 

उक्त आशय के विचार आज श्रीमती सिंधिया ने 7 करोड़ 39 लाख 91 हजार की लागत से निर्मित शिवपुरी-टोंगरा पाली मार्ग के लोकापर्ण कार्यक्रम में व्यक्त किए। कार्यक्रम में कलेक्टर  तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक  सुनील कुमार पाण्डे, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री  ओमहरि शर्मा सहित वार्ड पार्षद, जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 

मंत्री सिंधिया ने शिवपुरी टोंगरा पाली मार्ग के लोकापर्ण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शहर की सडक़ों के निर्माण हेतु शासन से राशि लाने हेतु उनके द्वारा अथक, मेहनत एवं प्रयास किए गए। जिसका परिणाम है कि आज 39 सडक़ों का निर्माण किया गया है। इन सडक़ों का लाभ नगरवासियों को लम्बे समय तक प्राप्त होगा। 

मंत्री सिंधिया ने कहा कि शिवपुरी नगर किसी भी महानगर से कम नहीं है, शिवपुरी शहर के वासिंदों को भी महानगरों के नागरिकों के समान सुविधाए धीरे-धीरे उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि नगर में बनाई गई सडक़ों के माध्यम से जहां नागरिकों को आवागमन में सहुलियत होगी, वहीं आने-जाने में भी उन्हें समय कम लगेगा। 

श्रीमती सिंधिया ने नागरिकों से आवाह्न किया कि शिवपुरी नगर को अपना नगर मानते हुए उसे साफ-सुथरा रखने में अपना योगदान दें। सडक़ों पर बड़े वाहन एवं अव्यवस्थित रूप से वाहन खड़े न किए जाए।