अधिकारी-कर्मचारी ईमानदारी के साथ करें कार्य : कलेक्टर

शिवपुरी। शासकीय सेवक के रूप में अधिकारी एवं कर्मचारी अपने कर्तव्यों का पूर्ण ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ निर्वहन करें। यह बात कलेक्टर तरुण राठी ने शुक्रवार को सिविल सर्विस-डे के अवसर पर आयोजित कार्यशाला में कही। कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित कार्यशाला में एसपी सुनील कुमार पांडे, वनमंडलाधिकारी लवित भारती, एसडीएम एलके पांडे, डिप्टी कलेक्टर संजीव जैन सहित विभिन्न् विभागों के जिला अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे। 

कलेक्टर राठी ने सिविल सर्विस डे की अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनको दो दायित्व सौंपे गए है वे पूर्ण ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ निर्वहन कर जनता की सेवा करें और हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि सेवा के शुरू में जो शपथ हमने शासकीय सेवक के रूप में ली, उस पर हम खरे उतरें। 

एसपी सुनील कुमार पांडे ने सिविल सर्विस डे कि आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि यह एक ऐसा अवसर है कि जहां सभी शासकीय अधिकारी तनाव मुक्त होकर अपने सेवाकाल के अनुभवों को साझा कर रहे है। 

उल्लेखनीय है कि 21 अप्रैल 1947 को देश के पहले गृह मंत्री स्व. सरदार बल्लभ भाई पटेल ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के प्रथम बैच को संबोधित किया था। कार्यशाला का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन गिरीश मिश्रा ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया