समस्त ग्राम पंचायतों में नियुक्त होंगे प्रेरक: कलेक्टर राठी

शिवपुरी। कलेक्टर तरुण राठी ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की प्रगति की समीक्षा करते हुए जनपद पंचायतों के सीईओ को निर्देश कि सभी जनपद पंचायतों की ग्राम पंचायतों में 5 मई तक प्रेरक नियुक्त किए जाए। उन्होंने प्रेरक चयन की प्रक्रिया ब्लॉक स्तर पर आयोजित करने तथा आगामी समीक्षा बैठक 15 दिवस उपरांत करने के निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिला पंचायत सीईओ राजेश कुमार जैन, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, परियोजना अधिकारी (मनरेगा), डिस्ट्रिक मोटिवेटर, परियोजना अधिकारी पीएमएवाय, जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण), कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, जनपद पंचायत के सीईओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

कलेक्टर श्री तरूण राठी ने चार ब्लॉक नरवर, करैरा, पिछोर एवं खनियांधाना को 31 मई 2018 तक पूर्ण रूप से ओडीएफ किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रत्येक दिन मॉर्निंग फोलोअप के लिए पंचायत का निर्धारण करने और प्राप्त लक्ष्य को 15 दिवस में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर राठी ने जनपद पंचायत करैरा के उपयंत्री सतीश बरौठिया को अंतिम नोटिस की चेतावनी देते हुए अपने सेक्टर की पंचायतों में भ्रमण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त उपयंत्रियों को अपने क्षेत्र में भ्रमण के लिए जाने और समस्त ग्राम पंचायतों में शौचालय निर्माण के लिए गड्ढे तैयार कराने के निर्देश दिए। आवश्यक तैयारी पूर्ण कर 26 एवं 27 मई तक समस्त ले-आउट दे। कलेक्टर श्री राठी ने समस्त ब्लॉक समन्वयकों को निर्देश दिए कि शौचालय निर्माण की पात्रता सूची उपयंत्रियों को उपलब्ध कराए।