नीलम से की दहेज की डिमांड, पूरी न होने पर घर से बहार

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम खनीचा में पति ने पत्नी को दहेज के लिए घर से बाहर निकाल दिया। मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर दहेज एक्ट का केस दर्ज कर लिया है। खनीचा निवासी नीलम पत्नी लल्ला उर्फ विजय रावत ने करैरा थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका पति लल्ला रावत उसे लंबे समय से दहेज के लिए प्रताडित कर रहा है। उसने कई बार पति को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद महिला ने अपने पिता को जानकारी दी जिस पर पिता ने आकर दामाद को समझाया।

जिस पर कुछ दिन तक तो सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा लेकिन फिर पति उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगा और मारपीट भी शुरू कर दी। महिला ने बताया कि  उसके पिता की इतनी हैसियत नहीं है वह दहेज दे सके। महिला की रिपोर्ट पर से पुलिस ने पति के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का प्रकरण दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

आपे लोडिंग वाहन से बैट्री चोरी
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के शक्तिपुरम खुडा निवासी रामकिशन पुत्र स्वण् कृष्णानंद गुप्ता का आपे लोडिंग वाहन क्रमांक बीते रोज घर के सामने खडा हुआ था तभी रात में कोई चोर वाहन की बैटरी निकालकर ले गया। सुबह जब रामकिशन जागे तो और आपे वाहन को चालू किया तो वह चालू नहीं हो सका जिस पर उसने देखा तो पता चला कि वाहन से बैटरी गायब है जिस पर वह थाने गए। यहां पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से चोर के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर लिया।