टीम पर हमला, वन​कर्मियों को बंधक बनाया, गाड़ी तोड़ी

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम धर्मपुरा में गुरूवार की रात वन भूमि में नलकूप खनन की शिकायत पर वन टीम मौके पर पहुंची थी लेकिन वहां मौजूद ग्रामीणों ने वन टीम पर हमला कर दिया और वन अमले की वर्दी फाड़कर उनके साथ मारपीट कर दी। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने उडनदस्ता वाहन पर भी पथराव कर उसके शीशे फोड़ दिए। ग्रामीणों ने दो वन रक्षकों को भी एक घंटे तक बंधक बनाए रखा जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और वन रक्षकों को छुड़ाया। पुलिस ने वनकर्मियों की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार ग्राम धर्मपुरा में स्थित वन भूमि पर कुछ मोगिया जाति के लोग नलकूप का खनन करा रहे हैं इस सूचना पर वन टीम के डिप्टी रेंजर ओमप्रकाश गौड़, प्रीतम बाथम  वनरक्षक राजेन्द्र प्रसाद, सुभाष चतुर्वेदी के साथ मौके पर पहुंचे और वन भूमि में नलकूप खनन करने से मना किया तो आरोपी लक्ष्मणसिंह, गोपाल, सोमसिंह, नवलसिंह रतनसिंह, भोपालसिंह, वीरेन्द्रसिंह, ज्ञानसिंह मोगिया ने बर्दी फाडकर झूमाझटकी और मारपीट की।इस दौरान साथ महिलाएं व अन्य लोग भी शामिल थे जिन्होंने वन अमले के वाहन पर पथराव कर दिया जिससे वाहन के कांच फूट गए। इसके बाद उन्होंने वन रक्षक राजेन्द्र व सुभाष चतुर्वेदी को बंध्ाक बना लिया। किसी तरह मौका पाकर डिप्टी रेंजर ओमप्रकाश व प्रीतम वाहन से कोलारस आए और मामले की जानकारी कोलारस पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस वन टीम के साथ मौके पर पहुंची और दोनों वन रक्षकों को मुक्त कराया। पुलिस ने सभी लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाध्ाा सहित अन्य ध्ााराओं में केस दर्ज कर लिया है।  
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics