शिवपुरी पुलिस की बड़ी सफलता: महज 2 घण्टे में ही लूट के आरोपी दबोच लिए

शिवपुरी। बीती रात्रि जिले के करैरा थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप संचालक के साथ जानलेवा हमला कर लूट की बारदात को अंजाम देने बाले आरोपी को पुलिस दिनारा पुलिस ने दबौच लिया। उक्त बारदात सिल्लारपुर तिराहे के नजदीक पेट्रोल पम्प व्यवसायी बृजेश गुप्ता पर जानलेवा हमला कर नोटों से भरा लूटने वाले हथियारों से लेश दो बदमाशों को दिनारा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों की गिरफ्तारी वारदात के महज एक घंटे के भीतर हो गई। गिरफ्तार बदमाशों के नाम हैं विजय पुत्र तुलाराम जाटव उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम सिल्लारपुर और अभिषेक पुत्र परमेश्वरी दास जाटव उम्र 19 वर्ष निवासी ग्राम डाबरदेही। दोनों आरोपी मौसेरे भाई हैं। बदमाशों से लूटा गया बैग भी बरामद किया गया जिसमें 2 लाख 42 हजार 975 रूपये थे। आरोपियों के कब्जे से दो देशी रिवॉल्वर और पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए। वहीं व्यापारी बृजेश गुप्ता जिसके सिर में लुटेरों ने सरिया मारकर लहूलुहान किया उसकी हालत नाजुक बताई जाती है। उसका इलाज झांसी अस्पताल में चल रहा है। 

जानकारी के अनुसार लूट की यह सनसनीखेज वारदात करैरा से महज 3 किमी दूर झांसी रोड स्थित ग्राम कलोथरा की है जहां व्यवसायी बृजेश गुप्ता का सिंह फिलिंग स्टेशन के नाम से पेट्रोल पम्प है। व्यवसायी प्रतिदिन शाम को पेट्रोल पम्प से मोटरसाइकिल के जरिये रकम अपने घर करैरा ले जाता है। बताया जाता है कि कल शाम छह बजे वह अपने कर्मचारी के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर बैग लेकर करैरा जा रहा था। पेट्रोल पम्प से महज आधा किमी दूर सिल्लारपुर तिराहे पर उसकी मोटरसाइकिल को दो लुटेरों ने जो कि स्वयं मोटरसाइकिल पर थे, ने रोका। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लुटेरे नकाबपोश थे और उनके हाथ में कट्टे तथा सरिये थे। 

लुटेरों ने व्यापारी के हाथ से बैग लूटने का प्रयास किया जब उसने विरोध किया तो एक लुटेरे ने कट्टे की नोक पर व्यापारी के सिर पर तेजी से सरिये का प्रहार किया जिससे व्यापारी को गश्त आ गया और उसके हाथ से बैग गिर गया जिसे लूटकर लुटेरे मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग निकले। किसी तरह व्यापारी करैरा थाने पहुंचा जहां उसने लूट की रिपोर्ट अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दर्ज कराई। उधर पुलिस भी तुरंत सक्रिय हो गई और नाकाबंदी कर सर्चिंग अभियान छेड़ दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय ने तत्काल घेराबंदी कर चैकिंग के आदेश दिए जिस पर करैरा एसडीओपी बीपी तिवारी के मार्गदर्शन में शिवपुरी-झांसी हाईवे पिछोर तिराहा दिनारा पर वाहनों की चैकिंग प्रारंभ हुई। चैकिंग के दौरान एक बिना नंबर की हीरोहोण्डा मोटरसाइकिल पर सवार दो संदिग्ध व्यक्ति मिले जिनमें से चालक ने अपना नाम अभिषेक जाटव बताया। दूसरे बदमाश ने अपना नाम विजय जाटव बताया। लुटेरों ने स्वीकार किया कि वह करैरा में लूट की वारदात को अंजाम देकर भागे हैं। 

पुलिस ने जब बैग की सर्चिंग की तो उसमें से 2 लाख 42 हजार 975 रूपये बरामद किए गए। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी दिनारा आरआर तिवारी, करैरा थाना प्रभारी प्रदीप वाल्टर, एएसआई संजय भगत, विवेक भट्ट, रामनिवास शर्मा, प्रधान आरक्षक ताराचंद, मनोज यादव, आरक्षक मनीष कुमार की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी दिनारा और उनकी टीम को तत्काल लुटेरों को गिरफ्तार करने के साहसिक कार्य के लिए पांच हजार रूपये का नगद इनाम देने की घोषणा की। 

हाल ही में जमानत पर रिहा होकर आया था विजय
विजय जाटव इस लूट की वारदात को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड है। वह सिल्लारपुर का ही रहने वाला है। बताया जाता है कि हत्या के मामले में वह हाल ही में जमानत पर छूटकर आया था और लूट की वारदात करने के लिए वह कई दिनों से रेकी कर रहा था। बताया जाता है कि इसकी जानकारी पेट्रोल पम्प संचालक बृजेश को उसके एक स्टाफ ने भी दी थी, लेकिन बृजेश ने इसे गंभीरता से नहीं लिया था। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics