बालाजी मंदिर और अमरपुर में धूमधाम से मनेगी हनुमान जयंती, तैयारीयां पूर्ण | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। पिछले कई वर्षो की भांति इस वर्ष भी श्री बालाजी धाम मंदिर पर हनुमान जयंती एवं मंदिर की 18 वीं वर्षगांठ बड़ी धूमधाम से मनाने की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है, इसी क्रम में शहर भर में अलग-अलग स्थानों पर पोस्टर बैनर लगवाए गए और एनाउंसर द्वारा शहर भर में उद्घोषणा भी करवाई गई है। वही अमरपुर गांव के प्राचीन हनुमान मंदिर पर हनुमान जयंती महोत्सव को लेकर तैयारीयां जोर से चल रही है। समिति के सदस्य संतोष उपाध्याय ने अपने साथी प्रमोद शर्मा,आकाश शर्र्मा,नवीन उपाध्याय के साथ मिलकर मंदिर की रंग रौनक सहित पुताई कर मंदिर को चमका रहे है। यहां बता दे कि अमरपुर में हनुमान जयंती पर समिति के सदस्यों द्वारा छप्पनभोग, फूलबंगला, सुंदरकाण्ड और भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। 

जिसमें लोगों से बालाजी धाम पर हो रहे कार्यक्रमों में सपरिवार पधारने का आग्रह किया जा रहा है। यहां पर 30 मार्च को सुबह 10 बजे से अखंड रामायण पाठ के साथ श्री राम नाम महायज्ञ प्रारंभ होगा की पूर्णाहुति हनुमान जयंती के दिन यानी 31 मार्च को दोपहर 4 बजे होगी तत्पश्चात विशाल भंडारा प्रारंभ होगा। हनुमान जयंती की तैयारियों को लेकर पिछले एक माह से मंदिर में सफाई पुताई कार्य चल रहा था मंगलवार की मध्यरात्रि से ही बालाजी धाम मंदिर में विराजे सभी देवताओं का श्रंगार किया गया। 

30 मार्च को सुबह 10 बजे ग्वालियर से पधारे विद्वान पंडितों द्वारा मंत्र उच्चारण के बीच श्री राम नाम महायज्ञ का प्रारंभ होगा। श्री बालाजी धाम मंदिर के चरण सेवको द्वारा सभी धर्मप्रेमी जन बंधुओं से सादर आग्रह किया गया है कि वह श्री बालाजी धाम मंदिर पर हनुमान जयंती के अवसर पर होने वाले दो दिवसीय कार्यक्रमों में सपरिवार पधारे।