करैरा में रेत का कालाधंधा: पांच डंपर और JCB पकड़ी

करैरा। जिले के करैरा पुलिस ने बीती रात्रि ग्राम रौनिजा में स्थित आरोपी बंटी रावत के खेत पर छापामार कार्यवाही कर वहां से बड़ी संख्या में रेत के साथ-साथ पांच डंपर व एक जेसीबी जब्त की है। वहीं पुलिस ने खेत मालिक बंटी रावत के साथ-साथ डंपर और जेसीबी मालिकों के खिलाफ भादवि की धारा 379 सहित वन अधिनियम 1927 की धारा 42, 77 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। साथ ही जब्त की गई उक्त रेत को राजसात की कार्यवाही के लिए मामला खनिज विभाग को सौंप दिया है। 

करैरा थाना प्रभारी प्रदीप वाल्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कई दिनों से उन्हें रौनिजा गांव में अवैध रेत का भण्डारण करने की सूचना प्राप्त हो रही है। इस सूचना पर रात्रि में उनकी टीम ने मौके पर पहुंचकर छापामार कार्यवाही की। जहां लगभग 20 से 22 डंपर रेत खेत में डंप की हुई मिली। 

जबकि एक डंपर में रेत भरी हुई थी और बाकी के चार अन्य डंपर खाली थे और मौके पर ही एक जेसीबी भी रखी मिली जिसे जब्त कर लिया गया। हालांकि पुलिस के आने से पहले ही वहां मौजूद डंपरों के चालक और खेत मालिक भाग गया। रात्रि करीब 3 बजे उक्त डंपरों को थाने लाया गया जहां मामले में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है।