दलित सरपंच गहने बेचकर करेंगी टैंकरों का भुगतान

पोहरी। शिवपुरी जिले की पोहरी तहसील में इन दिनों ग्राम पंचायत कृष्णगंज में पेयजल संकट गहरा चुका है। जहां ग्राम पंचायत कृष्णगंज में एक दलित महिला सरपंच होने के कारण भी पंचायतों के कार्यों के लिए महिला सरपंच को दर-दर भटकना पड़ रहा है। पिछले 8 माह से करीब 96 हजार रुपए का टैंकरों का भुगतान न होने के कारण महिला सरपंच हताश हो गई है। जहां पिछली भीषण गर्मी में प्रशासन की मंजूरी के बाद ग्राम पंचायत कृष्णगंज में टैंकर परिवहन की अनुमति दी गई जिसके बाद सरपंच द्वारा पेयजल की आपूर्ति के लिए प्रत्येक कुएं में टैंकरों से पानी डलवाया गया जिससे लोगों को पानी मिलता रहा लेकिन जब टैंकरों के भुगतान के लिए सरपंच ने प्रतिवेदन दिया जिसके बाद सभी अधिकारियों द्वारा आना-कानी करते नजर आए। 

आज 8 माह बीत जाने के बाद भी दलित महिला सरपंच का भुगतान नहीं हो सका। ऐसे में उधारी के टैंकर वाले भी महिला सरपंच से टैंकरों के भुगतान की लगातार मांग कर रहे हैं जिसे लेकर सोमवार को ग्राम पंचायत कृष्णगंज की दलित महिला सरपंच रामकली धानुक ने अपने गहने बेचकर टैंकर संचालकों का भुगतान करने की बात कही है। ऐसे में महिला सरपंच ने आवेदन पत्र दिया है जिसमें भुगतान न होने का हवाला देकर ओर टैंकर संचालकों की उधारी के कारण अपने गहनों को बेचकर उनका भुगतान करने की बात कही है।

इनका कहना है
8 माह से बार-बार विभागों के चक्कर काटते काटते परेशान हो गई। टैंकर संचालकों का भुगतान करने के लिए गहने बेचने को मजबूर हो गई हूं।
रामकली धानुक, सरपंच

समयावधि में बिल न मिलने के कारण बजट लेप्स हो गया है। पिछले वर्ष का भुगतान के लिए क्लेक्टरेट में बात कीजिए।
राजेश जैन, जिला पंचायत सीईओ

मामले की जानकारी हमको मिली है। भुगतान के लिए जल्द ही निराकरण करने की कोशिश की जाएगी।
अनिल तिवारी, पोहरी सीईओ