होली मिलन समारोह के बाद बघेल समाज ने लिया समाज सुधार का संकल्प

शिवपुरी। पिछोर के मां बीजासेन मंदिर पर आज पाल बघेल समाज की पिछोर टीम द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। होली मिलन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में पाल बघेल समाज के जिलाअद्यक्ष एडवोकेट रामस्वरूप बघेल मौजूद थे जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में रामदास बघेल पूर्व जनपद अद्यक्ष पिछोर उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर के चित्र पर माल्यापर्ण कर किया गया। मुख्य अतिथि ने रामस्वरूप बघेल ने कहा कि राजनीति ही समाज को आगे ला सकता है चुनावी साल में समाज को राजनैतिक रूप से आगे आना पड़ेगा। यदि समाज राजनीति में आगे रहेगा तो उसे अन्य क्षेत्रों में आगे आने में बल मिलेगा। 

समाज को सहयोगात्मक रवैया अपनाते हुए संगठन को मजबूत करें। समाज के युवा अपने घर में बुजुर्गों का सम्मान करें क्योंकि बुजुर्गों के आशीर्वाद से ही समाज और परिवार आगे बढ़ सकता है। समाज राजनीति में आगे नहीं आएगा तो समाज को शीघ्र पहचान नहीं मिलेगी। 

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पूर्व जनपद अद्यक्ष रामदास बघेल ने कहा कि शिक्षक समुदाय यदि समाज के बच्चों को अच्छे अंक लाने के लिये प्रोत्साहित करें। समाज के युवाओं को समाज की पत्रिका  को पढऩा चाहिए जिससे समाज की जानकारी मिलती है। कार्यक्रम में शिक्षक मनोज पाल मनपुरा ने कहा कि समाज में युवा ही एक ऐसी धुरी हैं जिसके आसपास समाज का विकास घूमता है। 

इसलिये समाज को युवा ही आगे ला सकता है। शिक्षक बलराम पाल ने जंगल में आग लगने के वक्त आग बुझाने में चिडिय़ा द्वारा किये गये सकारात्मक प्रयास की कहावत के माध्यम से समाज को जाग्रत होने का आव्हान किया। पूर्व जनपद सदस्य रतिराम पाल ने समाज के जागरूक युवाओं का सदस्यता अभियान चलाए जाने की बात कही। 

राजकुमार पाल खनियाधाना ने कुरूतियों को खत्म करने के लिये युवाओं से आगे आने की अपील की। होतम बघेल ने समाज को व्यवसायिक रूप से आगे आने की अपील की है। कार्यक्रम का प्रभावी संचालन शिक्षक सुदामाप्रसाद पाल ने किया। 

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मनोज पाल मनपुरा, देव सिंह ढला, चंदन पाल ककरौठा, मनोज पाल, बादाम सिंह, रघुवीर सिंह, आनंद पाल शिवकुमार पाल, अनिल पाल, अवदेश पाल, क़ुरान पाल, बलराम पाल, शिशुपाल पटनापुर आदि शामिल थे। 
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------

analytics