धूमधाम से मनेगी रामनवमीं, विशाल शोभायात्रा की तैयारी

शिवपुरी। 25 मार्च को रामनवमीं के अवसर पर निकाली जाने वाली भव्य शोभायात्रा की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं और प्रतिदिन बैठकों का दौर जारी है। वहीं कार्यकर्ता घर-घर पहुंचकर झंडे लगाने का कार्य कर रहे हैं। वहीं जनसंपर्क कर लोगों को शोभायात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। बैठकों में रामनवमीं से जुड़ी तैयारियों को लेकर चर्चाएं चल रही है तो वहीं शोभायात्रा का रूट भी तय किया जाने पर चर्चाएं भी कल हिंदू उत्सव समिति द्वारा शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई। वहीं आज सुबह देहरदा तिराहे पर अमरनाथ मैरिज गार्डन में बैठक आयोजित की गई और बैनर पोस्टर लगाए गए। कलारबाग में हिंदू संगठनों की बैठक आयोजित हुई। जहां शहर भर में चल रहे जनसंपर्क अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारियां सौंपी।

ज्ञात हो कि रामनवमीं के अवसर पर पिछले वर्ष एक भव्य शोभायात्रा मनमोहक झांकियों के  साथ निकाली गई थी जिसमें अपार भीड़ उमड़ी थी और इसी परम्परा को निरंतर रखने की दृष्टि से इस वर्ष भी भव्य शोभायात्रा हिंदू उत्सव समिति द्वारा निकाली जा रही है। जिसकी तैयारियां पिछले एक माह से निरंतर जारी हैं। 

इस बार शहर सहित पूरे जिले भर में हिंदू उत्सव समिति बैठकें आहुत कर इस आयोजन को भव्यता की ओर ले जाने के प्रयासों में जुटी हुई है। पिछले कई दिनों से बाजारों में संपर्क करने के साथ-साथ घर-घर पहुंचकर झंडे लगाने का कार्य भी हिंदू उत्सव समिति ने शुरू कर दिया है और नव संवत्सर के स्वागत की भी लोगों से अपील की जा रही है।