पत्रकार को धमकी देने वाले सरपंच पति के खिलाफ पत्रकारो ने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के खनियाधाना क्षेत्र के ग्राम बामौरकलां में पत्रकार संतोष जैन को धमकी देेने वाले सरपंच पति मोहन लाल गुप्ता एवं उपसरपंच पति जगत सिंह यादव के खिलाफ उचित कार्यवाही करने और पत्रकार सुरक्षा को लेकर विभिन्न पत्रकार संगठनों ने एक ज्ञापन अति.पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य को सौंपा। ज्ञापन को अध्ययन करने पर मौके पर ही एएसपी ने इस मामले में त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए और इस मामले में बामौरकलां पुलिसने आरोपी सरपंच पति के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया और अब आरोपियों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की जाएगी। एएसपी श्री मौर्य के द्वारा की गई इस कार्यवाही पर पत्रकार संगठनों ने आभार ज्ञापित किया। 

सौंपे गए ज्ञापन में पत्रकार संगठनों प्रेस क्लब शिवपुरी के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र शर्मा भुल्ले, मप्र पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष अशोक अग्रवाल, मप्र मीडिया संघ के जिलाध्यक्ष धु्रव शर्मा, मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष राजू यादव (ग्वाल) सहित वरिष्ठ पत्रकार अनुपम शुक्ला, सेमुअलदास, परवेज खान, दीपक अरोरा, रशीद खान गुड्डू, अजयराज सक्सैना, नरेन्द्र शर्मा, योगेन्द्र जैन, के.के.दुबे, नेपाल पाल, राम यादव, रामसनेही शर्मा रॉकी, अभिषेक समाधिया, राजा यादव, खनियाधाना ब्लॉक पत्रकार संघ के भरतेश कुमार जैन, अतुल कुमार जैन, शैलेन्द्र कुमार गुप्ता, दिनेश कुमार झा, राकेश बाबा, सचिन जैन, संतोष जैन आदि सहित ऑल इंडिया जर्नलिस्ट सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के पत्रकारसाथी भी शामिल रहे। 

यह है मामला
घटनाक्रम अनुसार तहसील खनियाधाना के ग्राम बामौरकलां निवासी वरिष्ठ पत्रकार संतोष पुत्र नंदकिशोर जैन  ने बताया कि उन्होंने अपने समाचार पत्र में एक शपथ पत्र के आधार पर सरपंच पति मोहन लाल गुप्ता व उपसरपंच पति जगत सिंह यादव के खिलाफ रिश्वत मामले को लेकर समाचार प्रकाशित किया था इस खबर से बौखलाकर सरपंच पति मोहन लाल ने अपने दूरभाष क्रं.7354296401 के द्वारा बीती 2 मार्च को पत्रकार संतोष जैन व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। 

इस मामले में तुरंत पत्रकार संतोष जैन द्वारा एक आवेदन पुलिस थाना बामौरकलां में दिया जिस पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की बाबजूद इसके  सरपंच पति पत्रकार संतोष पर इस मामले में राजनीमा करने को लेकर दबाब बनाने लगा और अन्यथा की स्थिति में झूठे केसों में फंसाने की धमकी भी दी। इस पर पत्रकार संतोष जैन के साथ हुए घटनाक्रम को लेकर खनियाधाना के समस्त पत्रकारों ने एकत्रित होकर जिला मुख्यालय पर एएसपी को ज्ञापन सौंपा और आरोपी सरपंच पति मोहन लाल के विरूद्ध कार्यवाही और पत्रकार व उसके परिजनों की सुरक्षा को लेकर ज्ञापन सौंपा।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics