ह्दय रोगियो के अच्छी खबर: मगलंम मेें लगेगा फ्री कैंप, आऐंगें स्पेशलिस्ट डॉक्टर

शिवपुरी। निशक्तजनों के काम करने वाली संस्था मंगलम द्वारा कॉर्डिस हार्टकेयर यूनिट ऑफ पॉलीवाल सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल भोपाल के साथ मिलकर 19 मार्च को एक निशुल्क ह्दय रोग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर का आयोजन मंगलम भवन पोलोग्राउंड के सामने किया जा रहा है। मंगलम के सचिव राजेंद्र मजेजी ने बताया कि इस शिविर में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मरीजों का निशुल्क परीक्षण किया जाएगा। इस शिविर में कॉर्डिस हार्टकेयर यूनिट के डॉक्टर भोपाल से आकर मरीजों का परीक्षण करेंगे। शिविर में डॉ जीसी गौतम और डॉ आनंद यादव भोपाल से अपनी टीम के साथ आएंगे। 

शिविर में मधुमेहए उच्च रक्तचापए हाई कोलेस्ट्रॉल से ग्रासित और जिन मरीजों को एंजियोग्राफी या एंजियोप्लास्टी अथवा बायपास सर्जरी की सलाह दी गई है वह इस शिविर में अपना परीक्षण कराकर डॉक्टरों से सलाह ले सकते हैं।
 
बीपीएल कार्ड धारकों व राज्य बीमारी सहायता के बनाए जाएंगे प्रकरण
इस शिविर में आने वाले किसी मरीज को आवश्यक इलाज की जरूरत होगी तो शासकीय योजना का लाभ दिलाने के लिए मरीजों के तुरंत प्रकरण भी बनाए जाएंगे। 

जिससे बीपीएल पात्र धारक और अन्य मरीज को राज्य बीमारी सहायता योजना का लाभ मिल सके। इसके लिए मरीजों को राशन कार्ड, दीनदयाल अंत्योदय कार्ड, बीपीएल कार्ड, वोट आईडी, आधार कार्ड, मरीज की पुरानी ईसीजी आदि भी लानी होगी। 

यह मिलेगी नि:शुल्क सुविधा
इस शिविर में परीक्षण के अलावा मरीजों को निशुल्क परामर्श, ईसीजी, शुगर जांच व इकोकार्डियोग्राफी की सुविधा भी दी जाएगी। यहां पर मरीजों को परीक्षण के लिए मरीज को अपनी पुरानी रिपोर्ट, ईसीजी भी साथ लेकर जाना है।