शिवपुरी में किसानों का अर्धनग्न प्रदर्शन

शिवपुरी। जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर करेरा नगर में आज समस्याओं से ग्रसित सैकड़ों किसानों ने ना केवल अर्धनग्न होकर एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया बल्कि उससे पूर्व एक किसान सभा का आयोजन भी किया गया जिसमें क्षेत्र में किसानों को आ रही विभिन्न समस्याओं को वक्ताओं ने खुलकर मंच से रखा। उक्त कार्यक्रम सामाजिक कार्यकर्ता सतीश फौजी ने किसान नेताओं के साथ मिलकर आयोजित किया था जिसमें बुंदेलखंड किसान मोर्चा के महेंद्र शर्मा एवं सहरिया क्रांति के संयोजक संजय बेचैन विशेष रूप से उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किसान मोर्चा के महेंद्र शर्मा ने कहा की आज हमारा किसान भाई तमाम तरह की परेशानियां झेल रहा है ए सरकारी तंत्र उनकी कोई सुनवाई तक नही कर रहा। हाथ मे शिकायती आवेदन लिए यहां से वहां भटकता नजर कोई आता है तो वो है गांव का भोला भाला किसान । हर तरफ असुनवाई के माहौल है ए ऐसे में किसान को अब समझना होगा और एक होकर शोषणकारी शक्तियों से मुकाबला करना होगा।

किसान सभा मे विशेष रूप से आमंत्रित सहरिया क्रांति के संयोजक संजय बेचैन ने कहा कि आज राजनैतिक दलों ने अपने निहित स्वार्थों के चलते किसान को जात.पात ओर दलों में बांट दिया है ए वे नही चाहते कि किसान उनके इस चक्रव्यूह से बाहर निकले और किसान क्रांति का आगाज करे ए देश मे जितनी भी समस्याएं हैं वो सब आपको  असली किसान के घर मे मौजूद मिलेंगी ए उन्ही में जकड़ा हुआ हमारा किसान पहली सांस से आखरी सांस लेता है  पर समस्याओं से निजात नही पा पाता । आज समय आ गया है ए अब हाथ फैलाकर नहीं बल्कि एकजुट होकर भृष्ट तंत्र को ललकार कर अपने हक ओर अधिकार छीनने हैं।

किसान आंदोलन के संचालक सतीश फौजी ने अपनी बात बडे ही सटीक लहजे में कही उन्होंने कहा कि आज किसान के आंसू ओर पीड़ा को समझने वाला कोई दल नजर नही आ रहा ए हर तरफ किसान का दुरुपयोग किया जा रहा है। आज नया जमाना लाना है अब हाथ फैलाकर नही बल्कि सीना चौडा कर किसान को अपना हक ओर अधिकार प्राप्त करना है ।

किसान पंचायत के यह थे बिंदु 
सूखाग्रस्त किसानो को तत्काल सूखा राहत की राशि बाटी जाए 
खैराई गांव की नदी पर स्टॉप डैम का रूका काम तत्काल शुरू किया जाए
गेंहू की खरीद में कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार बंद हो
दिनारा तालाब की नहरो का काम तेजी से कराया जाए 
बिजली के बिलो की लूट को बंद कराया जाए 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics