घर से निकले थे ट्रको को लूटने और पेंट चोरी में धरे हो गया लूटेरा, 2 फरार

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के एबी रोड़ पर स्थित भैया होटल से आज सुबह ट्रक ड्रायवर राकेश बराई का नोटों से भरा पेंट चोरी करते हुए चोर को होटल स्टाफ ने दबौच लिया। होटल स्टाफ को उक्त चोर और उनके साथियों पर पहले से ही शक था और वह उन पर नजर रख रहा था। जैसे ही आज सुबह चोर जितेंद्र ट्रक में रखा ड्रायवर राकेश बराई का पेंट लेकर भागा वैसे ही होटल स्टाफ ने उसे पकड़़ लिया। लेकिन उसके दो अन्य साथी भागने में सफल रहे। पेंट में 7 हजार रूपए बताए जा रहे है। बताया जा रहा है कि उक्त अपराधी सडको पर ट्रको को लूटने का कार्य को अंजाम देते है। होटल संचालक देवेंद्र भैया ने बताया कि कल रात उनके होटल पर तीन संदिग्ध लोग आए जिनकी नजरे होटल पर आने वाले ट्रकों पर जमी हुई थी और इससे होटल स्टाफ को शक हुआ कि वह किसी बारदात को अंजाम देने आए है। इस कारण उन पर नजर रखी जा रही थी। वे तीनों संदिग्ध रात 11 बजे मोटरसाइकिल पर सवार होकर खाना खाने आए थे। 

खाना खाकर वह होटल पर काफी समय तक बैठे रहे। लेकिन जब होटल स्टाफ ने उन पर नजर रखना शुरू की तो वे वहां से चले गए। लेकिन रात्रि 2 बजे वह पुन: वहां आ गए और सुबह तक वह होटल में ही रहे। सुबह 9 बजे ट्रक चालक राकेश बराई पुत्र अंगद बराई निवासी सेवड़ा अपना ट्रक लेकर होटल पर पहुंचा। 

जहां उसने अपने कपड़े उतार दिए और ट्रक में रखकर नहाने के लिए चला गया। यह मौका देखकर एक चोर जिसने बाद में अपना नाम जितेंद्र अहिरवार बताया। उसने ट्रक में रखा ड्रायवर का पेंट उठाया और दौड़ लगा दी। लेकिन होटल स्टाफ की नजर उस पर होने के कारण जैसे ही वह भागा वहां मौजूद कर्मचारियों ने भी उसका पीछा करना शुरू कर दिया। लोगों को पीछे आता देख सभी चोर घबरा गए और दूर खड़े दोनों चोरों ने बाइक स्र्टाट की और भागे। 

उसी दौरान जितेंद्र ने चलती हुई बाइक का कैरियर पकड़ लिया और वह काफी दूर तक घिसट गया और चोटिल होकर जमीन पर गिर गया जिसे लोगों ने पकड़  लिया और उसके पास से चोरी किया हुआ पेंट ले लिया। बाद में मौके पर पुलिस पहुंच गई। जिसने आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी। पकड़े गए चोर ने अपना नाम जितेंद्र अहिरवार पुत्र मंगल सिंह अहिरवार उम्र 27 वर्ष निवासी हसारई ग्वाल टोली प्रेम नगर झांसी बताया। उसने अपने दो अन्य साथियों के नाम भूपेंद्र और रविंद्र भी बताए।  

ट्रक लूटने की फिराक में थे लूटरे
पुलिस सूत्रों का कहना है कि पकड़ा गया चोर जितेंद्र अहिरवार अपने साथियों के साथ झांसी से शिवपुरी के रास्ते में हाईवे पर वारदातों को अंजाम देते है और किसी बडी घटना को अंजाम देने के लिए कल एबी रोड़ पर आए थे। जहां उनकी नजर होटलों पर खडे होने वाले ट्रकों पर थी। लेकिन वह रातभर सर्चिंग करने के बाद भी किसी बडी बारदात को अंजाम नहीं दे सके तो उन्होंने चोरी करने का मन बना लिया और उसमें से एक पकड़ा गया।