कलेक्टर ने सिंध का पानी घरो तक पहुचानें का बनाया टारगेट: पढिए पूरी खबर

शिवपुरी। कलेक्टर  तरूण राठी ने सिंध जलावर्धन परियोजना के तहत शिवपुरी नगर में टंकियों के माध्यम से नगरवासियों को घरों में पानी पहुंचाने के कार्य की प्रगति के संबंध में आज दोशियान कंपनी, नगर पालिका शिवपुरी, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी आदि संबंधित अधिकारियों की जिलाधीश कार्यालय में बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में दोशियान कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि ग्वालियर वायपास तक पानी पहुंच चुका है और मार्च माह के अंतिम सप्ताह तक नगर में स्थित पांच टंकियां जिसमें गांधी पार्क, चिलहोद(कमलागंज), कलेक्ट्रेट, पुराना ठकुरपुरा और सब्जी मण्डी में स्थित टंकियों के माध्यम से घरों में पानी मिलना शुरू हो जाएगा। इसके लिए घरेलू कनेक्शनों को जोडऩे की कार्यवाही भी शीघ्र शुरू की जा रही है और क्षेत्र के उपभोक्ताओं को नल कनेक्शन लिए जाने हेतु इन टंकियों के क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों को शिविर के माध्यम से नल कनेक्शन देने की कार्यवाही की जाएगी। 

कलेक्टर तरूण राठी ने सिंध का पानी घरों तक पहुंचाए जाने की समीक्षा करते हुए कहा कि नगर में स्थित पुराना टोलनाका, फतेहपुर और ट्रांसपोर्ट नगर की टंकियों को भी मुख्य लाईन से जोडऩे की कार्यवाही शीघ्र करें। जिससे इन टंकियों के क्षेत्र के उपभोक्ताओं के घरों में पानी पहुंच सके। इसके लिए पाईप लाइन खोदने के साथ-साथ पाईप डालने का कार्य भी तत्परता से करें।

दोशियान कंपनी के अधिकारियों ने बैठक में बताया कि इन्टेकबेल के दो पम्प चालू है और तीसरे पम्प को चालू किया जा रहा है और इन्टेकबेल से सतत रूप से पानी की सप्लाई निरंतर रहेगी। बैठक में वास्तुशिल्पी एवं कन्सलटेंट  दीपक अग्रवाल, दोशियान कंपनी के  महेश चंन्द्र मिश्रा एवं  विजयर्गीय, प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी  एच.पी.भार्गव, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।