शिव की पूरी रंगी भगवा रंग में: शोभायात्रा में प्लास्टिक बेन,24 को निकाली जाऐगी बाईक रैली

शिवपुरी। रामनवमीं शोभायात्रा को लेकर हिंदू उत्सव समिति के कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर को भगवामय कर दिया है। शहर के चारों ओर भगवा झंडे और बैनर पोस्टर भी नजर आ रहे हैं। शोभायात्रा को लेकर जगह-जगह कार्यकर्ता बैठकें आहूत कर आयोजन को सफल बनाने के हर संभव प्रयास में जुटे हुए हैं। बीते रोज आयोजित बैठक में शोभायात्रा से एक दिन पूर्व 24 मार्च को शहर में एक विशाल बाइक रैली निकालने का निर्णय लिया गया है। वहीं शोभायात्रा का रूट चार्ट भी तय कर दिया गया है। बैठक में 13 महिला संगठनों द्वारा विभिन्न स्थानों पर स्वागत करने की सहमति भी प्रदान की गई है। आज से प्रचार वाहन भी शुरू करने का निर्णय उक्त बैठक में लिया गया है जो शहर भर में वाहन से प्रचार प्रसार करेगा। 

हिंदू उत्सव समिति के सदस्यों ने निकलने वाली ऐतिहासिक रामनवमीं शोभायात्रा में 1 लाख के करीब भीड़ जुटने का दावा किया है। उनका कहना है कि शोभायात्रा में शोभा बढ़ाने के लिए ट्रोले पर डीजे तैयार कराया गया है वहीं यात्रा में दिल-दिल घोड़ी के साथ अखाड़े शामिल किए गए हैं। जो लोगों का आकर्षण का केंद्र बनेंगे। 
बैठक में शोभायात्रा का रूट भी तय किया गया है जो दोपहर 1 बजे गांधी पार्क मानस भवन से प्रारंभ होकर भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन चौराहा हंस बिल्डिंग से ओरियंटल चौराहा, धर्मशाला रोड़, 14 नम्बर कोठी, गांधी चौक, माधव चौक, गुरूद्वारा चौराहा, पुरानी शिवपुरी, सुभाष चौक (नीलगर चौराहा), काली माता मंदिर रोड़, झांसी तिराहा, हाजी सन्नू मार्केट से गुरूद्वारा चौराहा होते हुए राजेश्वरी रोड़, अस्पताल चौराहे से पोलोग्राउण्ड मेें रामस्तुति के साथ यात्रा का समापन होगा। जहां विशाल भण्डारे का आयोजन समिति द्वारा किया जाएगा।

शोभायात्रा के दौरान शहर के विभिन्न स्थलों पर सामाजिक संस्थाएं और समाज बंधुओं द्वारा शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा। वहीं खानपीन के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। शोभायात्रा प्रारंभ होने से पूर्व गांधी पार्क पर एक विशाल मंच तैयार किया जा रहा है जिसमें संत समाज के प्रमुख लोग मौजूेद रहेंगे।

श्री राम की 12 फीट की विशाल प्रतिमा के साथ मनमोहक झांकियां 
शोभायात्रा में मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम की 12 फीट ऊंची एक विशाल प्रतिमा शामिल रहेगी। प्रतिमा के साथ-साथ कई मनमोहक झांकियां भी शोभायात्रा के साथ चलेंगी। वहीं आकर्षक आतिशबाजी का दौर भी शोभायात्रा के दौरान देखने को मिलेगा। भैंरोबाबा उत्सव समिति द्वारा बनाई गई धनुष की झांकी, मांझी समाज एवं विश्व हिंदू परिषद द्वारा भी झांकियां निकाली जाएंगी। 

पेय पदार्थों को देने के लिए करें कागज के गिलास का इस्तेमाल
हिंदू उत्सव समिति के सदस्यों ने बैठक में शामिल होने वाली उन समस्त संस्थाओं और समाज के लोगों से अपील की है कि जो भी संस्था या समाज के लोग शोभायात्रा के दौरान स्वागत हेतु पेय पदार्थ वितरित करेंगे वह प्लास्टिक के गिलासों का इस्तेमाल न करते हुए स्टील या कागज के गिलासों का इस्तेमाल करें जिससे गंदगी भी कम होगी और प्लास्टिक से होने वाली हानि से भी शहरवासी बच सकेंगे। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics