लो अब परीक्षा से पहले ही 10वीं का पेपर लीक, कलेक्टर बोले शिवपुरी का नहीं

शिवपुरी। शहर के संचालित एक वाट्सएप ग्रुप 'प्यार ही जिदंगी है' में एक पेपर प्रारंभ होने से पूर्व ही कक्षा 10 का सोशल सांइस का पेपर बायरल हो गया। बताया गया है कि उक्त पेपर परीक्षा प्रारंभ होने से 11 मिनिट पहले की वाट्सएप पर आ गया। यह पेपर उक्त ग्रुप में 7067912816 नंबर से बायरल हुआ है। इस दौरान सबसे अहम बात यह है कि पेपर के साथ में ओटी और खाली स्थान भी पेन से लिखे हुए बायरल हुए है। 

ऐसा नहीं है कि पेपर बायरल होने का जिले में यह पहला मामला हो। इससे पहले भी कक्षा 12 के पेपर बायरल हुए है। जो परीक्षा समाप्त होने के बाद मिलान करने पर एक दम हूं-ब-हू निकले है। परंतु इस मामले में सबसे अहम बात यह कि न तो शिक्षा विभाग आज दिनांक तक उक्त लोगों पर नकेल कस सका है और न ही जिला प्रशासन दोशियों पर कोई कार्यवाही कर सका है। 

इनका कहना है-
आपने जो पेपर हमें बताया है। उस पेपर की हमने जांच करा ली है। यह पेपर हमारे जिले का नहीं है। इस पेपर पर कोड जी-108-ए है। जबकि हमारे यहा के पेपर का कोड डी 125 है। इस पेपर के प्रश्न भी हमने मिलवाए है। वह भी नहीं मिले है। अब यह पेपर कहा का है यह हम दिखबा रहे है। 
तरूण राठी, कलेक्टर शिवपुरी। 

हमारे यहां जो पेपर आया है वह डी 125 कोड का है। आप जो बता रहे है वह पेपर हमारे यहां का नहीं है। अब तो पेपर पर सेटंर कोड भी अंकित होकर आता है। इस पेपर पर वह भी अंकित नहीं है। इस पेपर का मिलान भी कराया है जिसमें प्रश्नपत्र भी नहीं मिल रहे। अब यह कहा का पेपर है यह क्लीयर कर रहे है। 
परमजीत सिंह गिल, जिला शिक्षाधिकारी, शिवपुरी।