चिड़ार समाज को सशक्त बनाने समाज के लोगों का शिक्षित होना जरूरी: विधायक भारती

शिवपुरी। चिड़ार समाज का होली मिलन समारोह का आयोजन ग्राम रातौैर में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि की आसंदी से पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने समाज को संबोधित करते हुए कहा कि होली मिलन समारोह एक सद्भाव एवं समरसता का प्रतीक हैं। हम सब मिलकर अपने समाज को ऊंचाई पर पहुंचाने का कार्य करना चाहिए। साथ ही हमें शिक्षा का बढ़ावा देते हुए अपने परिवार के बच्चों शिक्षित करना बहुत जरूरी हैं। साथ बालिकाओं को पढ़ाई करायें जिससे एक नहीं दो परिवार शिक्षित होते हैं। 

शिवपुरी चिड़ार समिति के अध्यक्ष बच्चूराम रातौर बालों ने समाज की ओर से एक सामुदायिक भवन की मांग की जिस पर विधायक भारती ने बगैर देरी किए बैराड़ में चिड़ार समाज के सामुदायिक भवन बनाने के लिए 3 लाख रूपए की विधायक निधि से बनबाने की बात कहीं। चिड़ार समाज समिति द्वारा शिक्षा को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से सम्मेलन में शिक्षिक वर वधुओं के पिताओं का सम्मान किया था। बुद्धूराम ऊंचीबरौद, लिथरूराम पाजन टोरी, हरपीराम कैलबाड़ा, अमर सिंह भोटूपुरा को विधायक भारती द्वारा शॉल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। 

चिड़ार समाज कमेटी के सभी पदाधिकारियों ने विधायक भारती का माला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही उन्होंने रातौर में 18 अप्रैल को आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह में आर्थिक सहयोग करने की भी बात कहीं। इस अवसर पर रतिराम, नक्टूराम, मानाराम, रिकलाल, कपूर सिंह, हरविलास, परमानंद, प्रकाश चिड़ार, रामदयाल धौरिया बाले, बैराड़ ताराचन्द्र, रघुनाथ सिंह, प्रताप वाईपास, हरविलास फतेहपुर, जगदीश, मानसिंह, प्रहलवान सिंह छितरी, बहादुर कनाखेड़ी आदि सैकड़ों की संख्यात में चिड़ार समाज बन्धु उपस्थित थे।   

Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics