दो माह का राशन डकार गया सेल्समैन !

पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुभाग की ग्राम पंचायत नांद में इन दिनों लगातार दो माह से हितग्राहियों को राशन न मिलने के कारण उन्होंने आंदोलनात्मक रूक अख्तयार कर लिया है। जिसके एवज में इसकी लिखित व मौखिक शिकायत संबंधित अधिकारियों से की गई। जिसके तहत ग्राम पंचायत नांद राशन दुकान के हितग्राही आनंदी जाटव, रम्पा जाटव, राकेश जाटव, अशोक जाटव, देवलाल जाटव, पर्वत जाटव, रघुवीर आदिवासी, माखन आदिवासी, प्रदीप जाटव, किशनलाल झा आदि ने बताया कि हमारी शासकीय राशन दुकान के सैल्समेन राजनीतिक प्रभाव रखने वाले दवंग व्यक्ति हैं जो हम लोगों की कोई बात नहीं सुनते हैं। 

उन्होंने पिछले दो माह से राशन नहीं दिया है। साथ ही इससे पूर्व भी इनके द्वारा राषन अपनी मनमर्जी के मुताबिक बांटा जाता रहा है। इनके द्वारा राशन वितरण में नाप तोल में गडवडी करने के साथ कम मात्रा में राशन दिया जाता रहा है। तेल माप के लीटर केा काट घिसकर छोटा कर दिया गया है साथ ही तोल में भी गडबड़ी की जाती रही है। 

दो माह से राशन ना बांटने के क्रम में बात की तो अपशब्दों का प्रयोग कर इनके द्वारा भोपाल रहने की बात कही गई और कहा गया जब लौटकर आउंगा और जब मेरी मर्जी होगी तब राशन दूंगा। दो माह से राशन न मिल पाने की शिकायत खाद्य अधिकारी परमार से की तो उन्हेांने आश्वासन दिया कि हम इस संबंध में कारवाई कर रहे है। शीघ्र ही राशन बटवाया जाएगा। 

वहीं अनुविभागीय अधिकारी सीबी प्रसाद ने इस संबंध में बात करने पर जबाव दिया कि अभी वे कोलारस विधानसभा चुनाव के कार्यों में व्यस्त हैं। इन समस्याओं से बाद में निपटेंगे। पीडि़त हितग्राहियों ने सैल्समेन की मनमानी से छुटकारा दिलाने एवं समय पर राशन उपलब्ध कराने की मांग प्रशासन से की है।