पुलिस ने फरियादी को भगाया, सीएम हैल्पलाईन के बाद मामला दर्ज

शिवपुरी। करैरा सहायता केंद्र के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से डेढ़ माह पूर्व युवक का एटीएम बदलकर 64 हजार रूपए निकालने के मामले में पुलिस द्वारा की जा रही अनसुनवाई के बाद पीडि़त युवक ने मुख्यमंत्री हैल्पलाइन पर शिकायत की और कल पुलिस को उक्त मामले में फरियादी युवक की रिपोर्ट पर से अज्ञात आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 420 के तहत प्रकरण कायम करना पड़ा।विदित हो कि 31 दिसम्बर 2017 को पीडि़त रामनरेश पुत्र देवसिंह लोधी उम्र 19 वर्ष निवासी तिंधार करैरा आया हुआ था जहां उसे 10 हजार रूपए की आवश्यकता पड़ी और वह सहायता केंद्र पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम पर पहुंचा। 

जहां उसने एटीएम कार्ड निकालकर रूपए निकालने के लिए कार्ड मशीन में डाला उसी समय उसके  मोबाइल पर किसी का फोन आ गया जिस पर बात करने में वह मशगूल हो गया। उसी दौरान वहां खड़े अज्ञात युवक ने उसका एटीएम बदलकर वहां से चला गया। 

बाद में जब उसने दूसरा एटीएम डाला तो मशीन ने उसे स्वीकार नहीं किया। जिससे पीडि़त रामनरेश उक्त एटीएम कार्ड लेकर  वहां से निकल गया, लेकिन दूसरे दिन रामनरेश के मोबाइल पर बारी-बारी से उसके खाते से 64 हजार रूपए निकलने का मैसेज प्राप्त हुआ। जिस पर उसने बैंक में संपर्क  साधा। जहां बैंक अधिकारियों ने उक्त राशि उसके एटीएम से निकालना बताया। 

जब उसने अपना एटीएम देखा तो वह उसका नहीं था जिस पर उसने तुरंत ही एटीएम बंद करा दिया और शिकायत लेकर थाने पहुंचा, लेकिन उस समय पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की जिससे परेशान होकर उसने मुख्यमंत्री हैल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई और इसके बाद कल पुलिस ने पीडि़त युवक की रिपोर्ट पर से यह प्रकरण कायम कर लिया।