भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन के कोल्ड से चोरी का पर्दाफाश: 2 व्यापारी सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी। पूर्व विधायक और कोलारस विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी देेवेंद्र जैन के ककरवाया स्थित कोल्ड स्टोरेज से 20 लाख रूपए मूल्य की लौंग और इलायची की चोरी का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने इस मामले में 10 लाख 75 हजार रूपए मूल्य की 17 बोरी लौंग और 8 बोरी इलायची को बरामद कर लिया है। 

इसके साथ ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें दो व्यापारी हैं। गिरोह का सरगना व्यापारी बैराड़ निवासी अमित गुप्ता पुत्र मोहनलाल गुप्ता को बताया जा रहा है। जिसने अपने सहयोगियों की मदद से चोरी की वारदात को अंजाम दिया। उसके कब्जे से चोरी के लिए इस्तेमाल होने वाले रस्से और अन्य सामान भी बरामद किया गया है। चोरी के माल को खरीदने वाले पोहरी के व्यापारी विष्णु गुप्ता पुत्र बाबूलाल गुप्ता की भी गिरफ्तारी हुई है। इसके अलावा चोरी करने वाले बैजनाथ रावत पुत्र बसंता रावत निवासी कैलारस को भी पुलिस ने पकड़ लिया है जबकि चोरी की वारदात में शामिल अन्य आठ आरोपी फरार हैं। 

पूर्व विधायक देवेंद्र जैन के भाई धर्मेंद्र जैन पुत्र बचनलाल जैन निवासी महल कॉलोनी शिवपुरी ने 31 जनवरी को पुलिस में रिपोर्ट लिखाई कि उनके कोल्ड स्टोरेज में रखी 35 बोरी लौंग और 12 बोरी इलायची को कोई अज्ञात चोर चुरा ले गया है। एक बोरी में 50 किलो लौंग अथवा इलायची आती है। इस तरह से 1750 किलो लौंग और 600 किलो इलायची की चोरी हुई है। इस पर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने माल मुल्जिम की पतारसी हेतु एक टीम गठित कर उन्हें माल तथा मुल्जिम का पता करने हेतु निर्देशित किया। 

पुलिस ने अपनी तफतीश को आगे बढ़ाते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के कब्जे से 17 बोरी लौंग और 8 बोरी इलायची बरामद की गई है। इस चोरी का पर्दाफाश करने में देहात थाना प्रभारी सतीश सिंह चौहान, एसआई कृपाल सिंह, प्रियंका पाराशर, एएसआई बीएस जादौन, जीतेंद्र सिंह यादव, प्रधान आरक्षक अमृतलाल, आरक्षक रघुवीर सिंह, विकास चौहान, नरेश यादव और राहुल कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।