शिवराज ने 10 साल में गप्पे लड़ाने के अलावा कुछ नहीं किया: हजारीलाल रघुवंशी

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान में 10 साल में प्रदेश का विकास नहीं किया है। उन्होंने सिर्फ 10 साल तक गप्पे ही लड़ाई है। प्रदेश में किसी भी तरह का विकास नहीं हुआ है। यह बात पूर्व गृह मंत्री, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष कांग्रेस मप्र वर्तमान में अखिल भारतीय क्षत्रीय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हजारीलाल रघुवंशी ने पीएस होटल में में आयोजित पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कही। 

विकास कार्यों के बारे में पूछे गए प्रश्र के जबाव में उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है कि कांग्रेस ने 70 साल में कोई विकास कार्य नहीं किए तो यह उनकी गलत फहमी है। इन 70 सालों में जब भारत में लोगों के पास खाने तक रोटी नहीं थी ऐसे में कांग्रेस की सरकार ने देश में फैक्ट्रियां लगवाई गई और भारत की स्थित को काफी मजबूत किया इसलिए आज देश आगे हैं। 

पत्रकारों ने जब पूछा कि कांग्रेस के कार्यकाल में कोलारस में कोई भी विकास कार्य नहीं हुए जबकि बीजेपी ने कुछ ही दिनों में कोलारस में अनेक कार्य कराए हैं उस पर रघुवंशी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि कांग्रेस ने कोई कार्य नहीं कराया, कांग्रेस ने कोलारस में कई विकास कार्य किए हैं। इसलिए बीजेपी से विधायक का चुनाव लड़े देवेन्द्र जैन को जनता ने 24 हजार वोटों से हराया। 

रघुवंशी ने कहा कि बीजेपी से मंत्री नरोत्तम मिश्रा शिवपुरी से सांसद का चुनाव लड़े थे और हार गए थे लेकिन चुनाव लडऩे के बाद क्या वह क्षेत्र में आए। रघुवंशी ने कहा कि चुनाव में मिश्रा को जिले के लोगों ने वोट दिए उनका फर्ज बनता था कि वह क्षेत्र में रहकर लोगों के लिए कार्य करें लेकिन ऐसा नहीं किया। अब उपचुनाव आ गए हैं तो वह क्षेत्र में विकास की बात कहते फिर रहे हैं।