शिवपुरी जिले की पुलिस डायरी 19 फरवरी 2018

ढाई लाख की विस्फोटक सामग्री बरामद
पिछोर। पिछोर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम पारेश्वर में पुलिस ने विस्फोटक सामग्री जब्त की है। पुलिस ने बताया कि यह विस्फोटक सामग्री करीब ढाई लाख रुपए की है और यह ब्लास्ट के लिए ले जाई जा रही थी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। 

पुलिस ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम गाचौनी का रहने वाला सुनील पुत्र मेघराज लोधी अपने महेन्द्रा ट्रेक्टर से 23 विस्फोटक सेल, 20 टोपी व रबन की ले जा रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चैकिंग लगाई और जब ग्राम पारेश्वर से सुनील का ट्रेक्टर निकाला तो उसे रोककर तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को विस्फोटक सामग्री मिली। जब पूछताछ की तो आरोपी सुनील ने बताया कि वह कुए में विस्फोट करने के लिए इसे ले जा रहा था। फिलहाल पुलिस ने विस्फोटक सामग्री को जब्त कर मामले को जांच में ले लिया है।

जुआ खेलते चार गिरफ्तार, 4 हजार से ज्यादा जब्त

शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के अनाज मंडी रोड बदरवास के पास पुलिस ने जुआ खेल रहे चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों के पास से ताश की गड्डी व चार हजार रुपए नकद पुलिस ने जब्त किए। सभी पकड़े गए युवकों पर जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है। 

पुलिस ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि रविवार की दोपहर अनाज मंडी रोड बदरवास पर कुछ लोग हार-जीत का दांव लगा रहे हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस बताए गए स्थान पर पहुंची जहां पुलिस ने जुआ खेल रहे प्रशांत जैन, जयपाल यादव, मंगलसिंह सोलंकी, जितेनद्र यादव निवासी बदरवास को गिरफ्तार किया। तलाशी लेने पर युवकों के पास से 4 हजार 390 रुपए नकद जब्त कर कार्रवाई की गई। 

बीमारी से परेशान युवक फांसी पर झूला

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ठकुरपुरा इलाके में एक युवक ने घर में ही फांसी का फंदा बना आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि युवक बीमारी से परेशान था जिस कारण उसने फांसी लगा ली। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। 

पुलिस ने बताया कि उन्हें मृतक के भाई कुलदीप राजे पुत्र स्व. रतनलाल राजे निवासी वार्ड क्रं. 39 ग्राम ठकुरपुरा ने सूचना दी कि उसके भाई चंद्रपालसिंह राजे ने घर में फांसी लगा ली है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और लाश को फंदे से उतरवाकर घटना स्थल का मुआयना किया। पुलिस को कुलदीप ने बताया कि उसका भाई बीमारी से परेशान चल रहा था और वह काफी दुखी था हो सकता है उसने इसी बीमारी के कारण फांसी लगा ली हो। फिलहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर लाश का पोस्टमार्टम करवाया। 

हथियार लेकर घूम रहे युवक को पुलिस ने धरा

शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के तहत पुलिस ने ग्राम मंडी के पास से हथियार लेकर घूम रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने युवक प आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।  

पुलिस ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक ग्राम मंडी के पास ग्राम खतौरा में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस बताए गए स्थान पर पहुंची जहां से पुलिस ने संदिग्ध घूम रहे युवक को गिरफ्तार किया। पूछताछ में युवक ने अपना नाम धनपाल पुत्र मठठा कुशवाह निवासी ग्राम पीरोंठ बताया। तलाशी लेने पर युवक के पास से एक लोहे का धारदार छूरा बरामद किया।

बाइक की टक्कर से युवक घायल

शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम नयागांव पेट्रोलपंप के पास एक बाइक चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए दूसरे बाइक चालक में टक्कर मार दी। जिससे वह चोटिल हो गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

प्रेमनारायण पुत्र अमरलाला कोरी निवासी रामगढ़ थाना बैराड़ ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह रविवार को शाम के समय अपनी बाइक से गांव जा रहा था तभी पीछे से तेज गति से आ रही बाइक के चालक ने उसमें टक्कर मार दी जिससे वह जमीन पर गिर गया और चोटिल हो गया। घटना के बाद बाइक चालक मौके से फरार हो गया। घायल पहले उपचार कराने गया इसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई। 

वहीं दूसरी घटना मटका होटल के पास घटित हुई यहां दीवानसिंह कुशवाह पुत्र रामसिंह निवासी ग्राम ठगोसा थाना पोहरी अपनी बाइक से पोहरी आ रहा था तभी दूसरे बाइक चालक ने तेजी से वाहन को चलाते हुए फरियादी की बाइक में टक्कर मार दी जिससे वह जमीन पर गिर गया और चोटिल हो गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। 

शादी समारोह में गए युवक की बाइक चोरी

शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के तहत एक शादी समारोह में शामिल होने गए युवक की बाइक को चोर चुरा ले गए। जब युवक खाना खाकर बाहर आया और अपनी बाइक को देखा तो वह नहीं मिली जिस पर वह समझ गया कि उसकी बाइक चोरी हो गई है। जिस पर वह थाने आया और मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज करवाई। 

जहीर पठान पुत्र गुलाब खान निवासी तहसील मोहल्ला पिछोर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह अपनी बाइक से बीते रोज रात के समय श्रीराम वाटिका के पिछोर में आयोजित शादी समारोह में भाग लेने के लिए गया हुआ था। उसने अपनी बाइक को वाटिका के बाहर खड़ा किया और शादी में चला गया। जब वह वापस आया और घर जाने के लिए बाइक को लेने पहुंचा तो देखा कि बाइक गायब है जिस पर उसने आसपास के लोगों से पूछताछ की लेकिन बाइक का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। 

रंजिश के चलते महिला की मारपीट

शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के वार्उ क्रमांक-3 में एक युवक ने महिला की हसिया से मारपीट कर दी। घटना में में महिला चोटिल हो गई। मारपीट का कारण रंजिश बताया जा रहा है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 

रामवती पत्नी सुरेश कोली निवासी वार्ड नं. 5 ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसका पड़ोस में रहने वाले युवक जितेन्द्र कोली के साथ पुराना विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते रविवार को दोपहर के समय जितेन्द्र कोली घर आया और गाली-गलौंज करने लगा। जब महिला ने उसे गाली देने से मना किया तो हसिया से महिला पर हमला कर चोटिल कर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। महिला को पहले इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया इसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई। 

तेज गति से आ रहा ट्रक पलटा, चालक फरार

शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के पास गुरावल चैकिंग पाइंट शनिवदेव मंदिर के सामने एबी रोड पर एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर ट्रक को जब्त कर लिया है। 

गुरावल चैकिंग पाइंड शनिदेव मंदिर के सामने एबी रोड पर चैकिंग कर रहे एएसआई रेमेजियम पुत्र तेवफिल मिंज निवासी नरवर हाल गुरावल चैकिंग पाइंट एबी रोड ने बताया कि जब वह चैकिंग कर रहे थे दौरान एक ट्रक तेज गति से आया और बेरीगेट से टकराकर पलट गया। ट्रक पलटने के बाद जब अंदर जाकर देखा तो उसमें कोई नहीं था लगता है कि चालक पहले ही ट्रक से कूद गया और भाग गया। पुलिस ने बताया कि ट्रक की शापट टूट गई जिससे चालक का उस पर से नियंत्रण खो दिया और वह पलट गया।


खेत में पानी पानी देने पर महिला की मारपीट

शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम सेमरी के मजरा खांगा में एक महिला की दो लोगों ने मिलकर मारपीट कर दी। मारपीट का कारण महिला द्वारा खेत में कुएं से पानी देने को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

ममता पत्नी महेंद्र लोधी निवासी ग्राम सेमरी मजरा खांगा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उनका खेत में एक शामिलात कुआ है। इस कुएं से वह अपने खेत में पानी दे रही थी तभी नीलेशऔर अर्जुन लोधी आ गए और पानी देने से मना करने लगे। इसी बात को लेकर विवाद हुआ और दोनों युवकों ने गाली-गलौंज करते हुए मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------

analytics