महाशिवरात्रि के अवसर पर नगर देवता का नगर भ्रमण 13 को

शिवपुरी। जिस शिवपुरी शहर में पेजयल के लिए नगरवासी तरसते थे वह पेयजल रूपी जलावर्धन योजना बीते वर्ष महाशिवरात्रि पर निकले नगर देवता भोलेनाथ के आर्शीवाद से आज फलीभूत हो रही है। इस योजना को मूर्त रूप देने के बाद अब नगर की टंकियों में पानी की पाईप लाईन जुड़ना शेष रह गई है जो आने वाले समय में पूर्ण हो जाएगी। ऐसे में नगर देवता की इस असीम कृपा से स्वयं कैबीनेट मंत्री यशोधर राजे सिंधिया ने सिंध का जल लाकर नगर देवता का जलाभिषेक किया और अब फिर से नगर देवता महाशिवरात्रि के अवसर पर नगरवासियों की सुध लेने, उन्हें धन-दान-सुख-समृद्धि से पूरिपूर्ण करने के लिए 13 फरवरी को नगर के भ्रमण पर श्रीमहाकाल उज्जैन की भांति नगर भ्रमण पर निकलेंगें। 

कार्यक्रम की वृहद तैयारियां श्रीसिद्धेश्वर महादेव सेवा समिति के तत्वाधान में की जा रही है जिसमें समिति के कार्यालय प्रभारी राजेन्द्र गुप्ता, दिनेश गर्ग, शैलेन्द्र टेड़िया, हिमांशु अध्या, प्रदीप गुप्ता सहित तेजमल सांखला, दिलीप मुदगल, रामकुमार शिवहरे, राजेन्द्र खजूरी, रिंकेश ठेईया, रमन अग्रवाल, कपिल जैन, संजय गौतम, हेमंत ओझा, जितेन्द्र गौड़ जीतू, आदित्य शिवपुरी, अरूण अपेक्षित, गिरीश मिश्रा मामा, योगेश व्यास आदि शामिल है जो नगर को सजाने-नगर में नगरदेवता भ्रमण को लेकर नगर में इस शाही सवारी को लेकर विशेष तैयारियों को पूरा करने में जुटे हुए है। इस दौरान श्रीसिद्धेश्वर मंदिर पर विशेष विद्युत सजावट, भगवान भोलेनाथ का श्रृंगार, छप्पन भोग का प्रसाद लगेगा। 

इन मार्गोंं से निकलेंगें नगर देवता नगर भ्रमण पर
श्रीसिद्धेश्वर महादेव सेवा समिति के कार्यालय प्रभारी राजेन्द्र गुप्ता व दिनेश गर्ग के अनुसार नगर देवता भगवान भोलेनाथ नगर भ्रमण के समय श्री सिद्धेश्वर से उज्जैन के महाकाल की भांति शाही सवारी के रूप में निकलेंगें जो सिद्धेश्वर से होकर विष्णु मंदिर, पुरानी शिवपुरी से होकर राजेश्वरी रोड़, अस्पताल चौराहा, कोर्ट रोड़, गांधी चौक से होकर सदर बाजार, निचला बाजार होते हुए कस्टम गेट से होकर आर्य समाज रोड़ होकर न्यू ब्लॉक से निकलते हुए सहस्त्रबाहु चौराहे से होकर लक्ष्मी निवास, एबी रोड़ होकर माधवचौक पहुंचेगी जहां से सीधे पुराना बस स्टैंड मार्ग होते हुए सिद्धेश्वर मंदिर पर शाही सवारी का समापन होगा। इस दौरान इस शाही सवारी में ढोल-नगाड़े, डीजे, भगवान शिव-पार्वती की आकर्षक झांकी लगेगी तो वहीं पूरे मार्ग में धर्मप्रेमीजनों के लिए प्रसाद वितरण किया जाएगा। अधिक से अधिक संख्या में नगरवासियों से नगर देवता के नगर भ्रमण में शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित करने की अपील आयोजन समिति श्री सिद्धेश्वर महादेव सेवा समिति शिवपुरी द्वारा की गई है।