खबर का असर: कोलारस-लुकवासा के 25 आरक्षक हटाए


कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के लुकवासा चौकी क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से हो रही ताबड़तोड़ चोरियों की वारदात के बाद पुलिस अधीक्षक ने अपने विभाग की सर्जरी करते हुए पुलिस विभाग में वर्षो से जमे कोलारस ब्लॉक के 25 आरक्षकों का तबादला कर दिया है। इस तबादले की प्रक्रिया में तीन आरक्षक लुकवासा चौकी में पिछले 20 साल से जमे हुए थे उन्हें भी हटाया गया है। बता दें कि इस मामले को शिवपुरी समाचार ने प्रमुखता से उठाया था। कोलारस उपचुनाव से पहले चोरों का जनसंपर्क


जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पूर्व कोलारस क्षेत्र के लुकवासा ग्राम में चोरी की बारदात को अंजाम देते हुए पब्लिक ने चोर हल्कू जाटव को रंगे हाथों दबौच कर पुलिस के हवाले कर दिया था परंतु पुलिस की करतूत देखे कि चोरों को पकडऩा तो दूर पुलिस के आरक्षक उक्त पकड़े गए चोर को भी नहीं संभाल सके और चोर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। 

इस मामले को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। उसके बाद पुलिस ने मीडिया को गुमराह करने के लिए एक अन्य चोर को गिरफ्तार कर मामले को छुपाने का प्रयास किया था। उसके बाद भी पुलिस इन चोरों तक नहीं पहुंच सकी अपितु चोरों ने ही पुलिस को ठेंगा दिखाते हुए एक दिन में 6 चोरी की वारदातों को अंजाम दे डाला था। 

जैसे ही इस मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को लगी उन्होंने तत्काल मामले को गंभीरता से लेते हुए लुकवासा चौकी में वर्षो से जमें तीन आरक्षक जितेन्द्र सोनी को लुकवासा चोकी से पोहरी पदस्थ किया गया है। दूसरे पुलिस कर्मी बहीद खान को लुकवासा से गोवर्धन भेजा गया है और तीसरे आरक्षक दीपक को लुकवासा से सीहोर भेजा गया है।