कोलारस उपचुनाव से पहले पब्लिक पर मेहरवान भाजपा: डूब क्षेत्र में आने वाली जमींनों का मिलेगा ढ़ाई गुना पैसा

शिवपुरी। जल संसाधन, जनसंपर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि लघु सिंचाई योजना के तहत जिन किसानों की भूमि डूब क्षेत्र में आएगी। उन किसानों को मुआवजा राशि के रूप में कलेक्टर रेट से ढाई गुना अधिक राशि प्रदाय की जाएगी। उक्त जानकारी डॉ.नरोत्तम मिश्र आज बिजरौनी-बरोदिया लघु सिंचाई योजना के भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान दी। इस दौरान जलसंसाधन डॉ.नरोत्तम मिश्र ने ग्राम सड़ में 4 करोड़ 87 लाख की लागत से निर्मित होने वाले स्टॉप डेम एवं ग्राम लिलवारा में 5 करोड़ 83 लाख की लागत से निर्मित होने वाली स्टॉप डेम और 15 करोड़ की लागत से बनने वाली बिजरौनी-बरोदिया लघु सिंचाई योजना का भूमिपूजन किया। 

इस दौरान उन्होंने ग्रामीण से चर्चा करते हुए उनके समस्याओं के निराकरण के भी अधिकारियों को निर्देश दिए। कार्यक्रमों में भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुशील लघुवंशी, पूर्व विधायकगण सर्वश्री देवेन्द्र जैन, वीरेन्द्र रघुवंशी, नरेन्द्र बिरथरे, मुख्य अभियंता श्री एन.पी.कोरी, अधीक्षक यंत्री श्री राजेन्द्र कुशवाह, कार्यपालन यंत्री श्री ओ.पी.गुप्ता सहित जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। 

जनसंपर्क डॉ.नरोत्तम मिश्र ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत तीन वर्षों के अंदर देश के प्रत्येक गरीब घर में गैस कनेक्शन पहुंचाया जाएगा। जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने सभी गरीब परिवार को एक रूपए प्रतिकिलो की दर से गेहूं, चावल, नमक देने का निर्णय लिया है। उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लिए संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा कि बेटी बोझ नहीं बरदान है, इस पढ़ाओ और आगे बढ़ाओ। 

बेटी होने पर लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत 01 लाख 18 हजार रूपए की राशि का प्रमाण-पत्र दिया जा रहा है, जो शादी होने पर एक लाख 18 हजार रूपए की राशि प्राप्त होगी। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 25 हजार रूपए की राशि भी प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गरीब परिवार को जिनके पास आवास नहीं है, उन्हें 2022 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास प्रदाय किए जाएगें। ऐसे व्यक्ति जो गरीब है, सरकारी भूमि पर निवास कर रहे है, उन्हें भी सरकारी पट्टे प्रदाय किए जाएगे।