सपाक्स का शक्ति प्रदर्शन आज बदरवास में, सपाक्स व सपाक्स समाज आरक्षण की पैरोकारी को लेकर सरकार के खिलाफ खोलेगी मोर्चा

शिवपुरी। पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने सहित आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने को लेकर सवर्ण, पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक समुदाय के अधिकारी, कर्मचारी सहित आमजन एकजुट हो रहे हैं और सरकार की आरक्षण को लेकर पैरोकारी की प्रवृत्ति के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। इसी क्रम में कोलारस उपचुनाव से पूर्व सवर्ण, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक अधिकारी, कर्मचारी संस्था (सपाक्स) एवं सपाक्स समाज बदरवास में शनिवार को विशाल रैली आयोजित करेगा। सपाक्स के जिलाध्यक्ष डॉ.कौशल गौतम ने बताया कि इस आयोजन में जिले के विभिन्न विकासखण्डों से सपाक्स व सपाक्स समाज के लोग एकत्रित होंगे।

सपाक्स पदाधिकारी गोविंद अवस्थी ने बताया कि बदरवास में यह आयोजन पुलिस थाने के समीप दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगा, जहां सपाक्स समाज के प्रदेशाध्यक्ष बीएल त्यागी सहित अन्य प्रांतीय पदाधिकारी सपाक्स की रणनीति से अवगत कराएंगे। इसके बाद एक विशाल रैली कस्बे के विभिन्न मार्गों से निकाली जाएगी। 

सपाक्स के मीडिया प्रभारी प्रदीप अवस्थी, नीरज सरैया, बृजेन्द्र भार्गव ने बताया कि सरकार संविधान के विरूद्ध पदोन्नति में आरक्षण को जारी रखना चाहती है और माननीय हाईकोर्ट के फैसले के बावजूद इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जो न केवल न्यायालय के फैसले के विरूद्ध है, बल्कि सपाक्सजन के भी विरूद्ध है।

सरकार को संविधान के विरूद्ध इस तरह वोट बैंक की खातिर वर्ग विशेष को उपकृत करने से सपाक्स समाज में जबर्दस्त आक्रोश है, साथ ही सपाक्स समाज आरक्षण को भी आर्थिक आधार पर दिए जाने की पैरवी करता है जिससे जरूरतमंदों को आरक्षण का लाभ मिल सके। सपाक्स व सपाक्स समाज ने जिले के सभी सपाक्सजन से अपने हक के इस आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।