सीएस की मंहगी सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी जिला चिकित्सालय के ऑटी में चोरों ने लगाई सेंध

शिवपुरी। खबर शहर के जिला चिकित्सायल से आ रही है जहां मंहगी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भी चोरों ने ऑटी में सेंध लगाते हुए सामान पार कर दिया। इस बात की शिकायत जिला चिकित्सालय के सीएस त्रिवेदिया ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। इस घटनाक्रम ने स्वास्थ्य विभाग को कटघरे में खड़ा कर दिया है। 

जानकारी के अनुसार बीते रोज जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन जसराम त्रिवेदिया पुत्र टेकराम त्रिवेदिया ने कोतवाली में एक लिखित आवेदन में शिकायत दर्ज कराई कि जिला चिकित्सालय की ऑटी को निशाना बनाते हुए अज्ञात चोरों ने 3 इन्वेर्टर, 5 स्टेपलाईजर, 4 नसबंदी लेप्रो सहित 25 हजार रूपए के माल पर हाथ साफ कर दिए है। 

इस घटना के बाद जिला चिकित्सालय में हडक़ंप की स्थिति बन गई कि आखिर अपनी मन-मर्जी के चलते सीएस ने कम रेट बाली सुरक्षा ऐजेंसी के टेंडर को निरस्त कर अधिक दर बाली कंपनी को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी है। यहां सवाल यह भी उठता है कि जिला चिकित्सालय में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी केमरे भी लगे हुए है। उसके बाद भी उक्त मामले में चोरों की भनक तक नहीं लग सकी। 

इस मामले से जिला चिकित्सालय प्रबंधन पर भी आरोप लगना लाजमी है कि आखिर जिला चिकित्सालय के ऑटी जैसे संवेदनशील स्थान से चोरी हो रही है तो बार्डो में जन्में नबजात कैसे सुरक्षित होगें। क्योकि अस्पताल प्रबंधन पर आए दिन बच्चे बदलने के भी आरोप लगते आए है। हांलाकि प्रबंधन इस मामले में अपने आप को पाक साफ बताता रहा है। इस मामले में सिविल सर्जन की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। 

इनका कहना है-
हां जिला चिकित्सालय में बीते रोज ऑटी में चोरी की बारदात हुई है। अब ऑटी में तो सीसीटीवी नहीं है। परंतु ऑटी के बाहर के सीसीटीव्ही हमने चैक करा लिए है। उनमें ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। हमने मामले की शिकायत कोतवाली में कर दी है। जहां पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
डॉ एसएस गुर्जर, आरएमओ, जिला चिकित्सालय शिवपुरी।