मध्यप्रदेश स्थापना दिवस: धूमधाम से मना स्थापना दिवास, मंत्री यशोधरा राजे ने किया ध्वजारोहण

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के 62वां स्थापना दिवस जिले में गरिमापूर्ण तरीके से मनाया गया। म.प्र. स्थापना दिवस का जिला स्तरीय समारोह तात्याटोपे समाधि स्थल प्रांगण शिवपुरी में प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ।

जिला स्तरीय समारोह की मुख्य अतिथि श्रीमती सिंधिया ने आज प्रात: 10.30 बजे राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया, इसके उपरांत सामूहिक राष्ट्रगान हुआ। मुख्य अतिथि ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर भेजे गए संदेश का वाचन कर उपस्थित जनसमुदाय को प्रदेश के सर्वागीण विकास में अपना सहयोग देने के लिए संकल्प दिलाया। इस मौके पर मध्यप्रदेश गीत का भी गायन हुआ। उन्होंने नागरिकों को मध्यप्रदेश के 62वें स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी। 

इस मौके पर मध्यप्रदेश माध्यम द्वारा तैयार मध्यप्रदेश पर केन्द्रित फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में भोपाल से प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम का भी एलईडी के माध्यम से सीधा प्रसारण हुआ। जिसे दर्शकों द्वारा देखा गया। 

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में शहर की शिक्षण संस्थाओं में शासकीय उत्कृष्ट उ.मा.वि.क्र.-1 की छात्राओं द्वारा ‘‘केसरिया बालम आओं, पधारो हमारे देश’’ शीर्षक पर आधारित सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति दी। सेन्ट बैनेडिक्ट स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा और बाल शिक्षा निकेतन के छात्र-छात्राओं द्वारा भी आकर्षक नृत्य एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में उल्ल्खेनीय कार्य करने वाले छात्र-छात्राओं एवं हितग्राहियों को लाभांवित किया गया।

जिला स्तरीय समारोह में म.प्र. मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजू बाथम, कलेक्टर तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, ओमप्रकाश खटीक, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, सीआरपीएफ के कमाण्डेट जी.पी.बलई एवं आईटीव्हीपी के टूआईसी कमाण्डेट रोशनलाल, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर, अपर कलेक्टर अनुज कुमार रोहतगी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं कर्मचारीगण तथा शिक्षण संस्थाओं के शिक्षकगण, छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में वन्दे मातरम् का सामूहिक गायन हुआ। कार्यक्रम का संचालन गिरीश मिश्रा और अरूण अपेक्षित ने किया।