चैक बाउंस एवं लोन संबंधी मामलों में 5 दंडित

शिवपुरी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी शिवपुरी अभिषेक सक्सेना द्वारा चैक बांउस के मामलों में 4 व्यक्तियों को एवं लोन संबंधी मामले में एक व्यक्ति पर प्रतिकर आरोपित कर सश्रम कारावास से दंडित किया गया है। जिला विधिक सहायता अधिकारी शिखा शर्मा ने बताया कि चैक बांउस के मामले में एसपी कोठी के पास शिवपुरी निवासी उम्मेद पुत्र केसरिया कुशवाह को एक वर्ष का कारावास एवं 1 लाख 27 हजार रुपए के प्रतिकर से दंडित किया गया है, प्रतिकर की राशि भुगतान करने में व्यतिक्रम किया जाता है तो 6 माह के अतिरिक्त कारावास से दंडित किया जाएगा। 

इसी क्रम में बैजनाथ प्रसाद पुत्र आनंदिया को 1 लाख रुपए सश्रम कारावास एवं 3 लाख रुपए प्रतिकर, व्यतिक्रम की दशा में 6 माह अतिरिक्त कारावास, कमलागंज निवासी कमलसिंह पुत्र रामजीलाल को एक वर्ष का सश्रम कारावास एवं 75 हजार रुपए प्रतिकर, व्यतिक्रम की दशा में 6 माह का अतिरिक्त कारावास से दण्डित किया गया है एवं ग्राम मामौनीकला थाना अमोला निवासी झुजार सिंह पुत्र भग्गू पाल को एक वर्ष सश्रम कारावास एवं 2 लाख 50 हजार रुपए प्रतिकर, व्यतिक्रम की दशा में 06 माह अतिरिक्त कारावास से दंडित किया गया है। 

जबकि लोन संबंधी मामले में तहसील नरवर निवासी लक्ष्मण सिंह गुर्जर पुत्र मंगल सिंह गुर्जर को एक वर्ष सश्रम कारावास एवं 3 लाख 20 हजार रुपए से दंडित किया गया है। प्रतिकर की राशि भुगतान करने में व्यतिक्रम किया जाता है तो 6 माह का अतिरिक्त कारावास के संबंध में आदेश पारित किया गया है।