गर्ल्स स्कूल: छात्रा से गंदी हरकत करने वालों को प्रबंधन ने बचाया, वीडियो

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्रांतर्गत कोर्ट रोड़ पर स्थित गर्ल्स स्कूल में अध्ययनरत एक छात्रा के साथ दो मनचले गंदी हरकत कर रहे थे। इस बात की शिकायत छात्रा ने स्कूल प्रबंधन को दी। प्रबंधन ने उक्त आरोपियों को पकडक़र स्कूल में बिठा लिया। इस बात की सूचना मीडिया ने पुलिस को दी। पुलिस के आने की सूचना मिलते ही प्रबंधन ने उक्त आरोपियों को छोड़ दिया। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि मनचलों से स्कूल प्रबंधन का रिश्ता क्या था। 

जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग 11 बजे मीडिया को सूचना मिली कि गर्ल्स स्कूल कोर्ट रोड़ पर दो मनचले एक छात्रा को प्रताडि़त कर रहे है। जिन्हें छात्रा की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन ने पकड़ लिया है और दोनों आरोपियों को स्कूल में बिठा लिया। उसके बाद जैसे ही मीडिया मौके पर पहुंची तो मीडिया ने इस घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। जहां पुलिस मौके पर पहुंच पाती कि उसके पूर्व ही स्कूल प्रबंधन द्वारा पकड़े गए दोनों आरोपियों को भगा दिया।
बताया गया है कि दोनों आरोपी नाबालिग थे और बीते कुछ दिनों से छात्रा को परेशान कर रहे थे। पकड़े जाने के बाद स्कूल प्रबंधन द्वारा बदमाशों को भगा देना स्कूल प्रबंधन को ही संदेह के दायरे में ले आया है। 

इनका कहना है-
आपके द्वारा उक्त मामला हमारे संज्ञान में लाया गया, कोतवाली पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची लेकिन तब तक स्कूल प्रबंधन द्वारा पकड़े गए दोनों मनचलों को वहां से भगा दिया था। अब कोई शिकायतकर्ता नहीं है तो फिर किस पर कार्यवाही करें। 
संजय मिश्रा, टीआई, कोतवाली 

इस मामले को लेकर छात्रा डरी हुई है जिसके चलते हमने दोनों युवकों को समझाईश देकर छोड़ दिया है।
कैलाश चौधरी, प्राचार्य, गर्ल्स स्कूल, शिवपुरी

क्या कहता है कानून
नियमानुसार स्कूल परिसर एवं उसके आसपास छात्राओं को बदमाशों से बचाने की जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की होती है। इसके लिए वो पुलिस को बुला सकते हैं। यदि कोई बदमाश नजर आता है तो प्रबंधन अपनी शिकायत पर उसे पकड़वा सकते हैं। इस मामले में प्राचार्य की तरफ से लिखित शिकायत की जा सकती थी जिसके आधार पर बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई होती परंतु ऐसा नहीं हुआ।