बड़ी खबर: पूर्वजों को पानी देने गए युवक ने बाणगंगा में ली जल समाधि


शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र के बाणगंगा में अपने पूर्वजों को पानी देने गए एक युवक की कुण्ड में डूब जाने से मौत हो गई है। इस बात की सूचना पुलिस को लगी। पुलिस मौके पर पहुंचकर तमाशबीन बनी रही। स्थानीय एमपीईबी के एक कर्मचारी ने मौके पर पहुंचकर उक्त युवक को कुण्ड से निकाला। जिसे लेकर पुलिस जिला चिकित्सालय पहुंची। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

जानकारी के अनुसार कपिल पुत्र बीरेन्द्र राठौर उम्र 17 वर्ष निवासी राठौर मौहल्ला छावनी अपने घर से ताऊ के लडके अंकित के साथ पूर्वजों को पानी देने बाणगंगा गया हुआ था। अंकित दूसरी और पानी दे रहा था। तभी कपिल बाणगंगा के बडे कुण्ड में कूद गया। अंकित जब पानी देकर लौटा और कपिल को तलाशने लगा तो कपिल कहीं भी दिखाई नहीं दिया। 

तलाशने के बाद जब कपिल के कपड़े कुण्ड के बाहर दिखे तो तत्काल उसे कुण्ड में तलाशा। इस बात की सूचना मिलते भी मौके पर पहुंची पुलिस तमाशबीन बनी रही। तभी एमपीईवी में ऑपरेटर के पद पर पदस्थ हेंमत उपाध्याय ने हिम्मत जुटाकर पानी में छलांग लगा दी और उक्त मृतक युवक को बाहर निकाला। बताया गया है उक्त युवक मिर्गी का मरीज था। जिसके चलते परिजनों ने उसे पानी से दूर रहने की हिदायत दे रखी थी। उसके बाद भी अंकित परिजनों को बिना बताए उसे ले गया।