बड़ी खबर: ITI का बाबू दस हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार


शिवपुरी। भ्रष्टाचारीयों का गढ़ बन चुके शिवपुरी में आए दिन लोकायुक्त द्वारा पकड़े जा रहे भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारी सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे। लगातार एक के बाद एक अधिकारी लोकायुक्त का निशाना बन रहे है उसके बाबजूद भी कर्मचारी और अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। ऐसा ही एक मामला आज प्रकाश में आया है। जहां लोकायुक्त की टीम ने आईटीआई के एक बाबू को दस हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबौच लिया है। उक्त बाबू अपने ही विभाग के स्वीपर से बेतन बढाने के एवज में डेढ़ लाख रूपए की मांग कर रहा था।

जानकारी के अनुसार आईटीआई शिवपुरी में पदस्थ बाबू डीआर मालबीय बीते कुछ दिनों से विभाग में ही काम करने बाले स्बीपर रमेश और उसके तीन साथीयों से बेतन बढबाने के एवज में डेढ़ लाख रूपए मांगे थे। जिसपर चारों ने मिलकर एक लाख बीस हजार रूपए में मामला डील हुआ। 

इस रिश्वत की एक किस्त फरियादी रमेश पहले ही दे चुका था। उसके बाद रमेश ने इस मामले की शिकायत लोकायुक्त में की। लोकायुक्त ने शिकायत के बाद टेप रिकोर्डर देकर रमेश को भेजा और पूरी बातचीत टेप होने के बाद आज अपने हिस्से की दूसरी राशि 10 हजार रूपए रिश्वत दे दी। 

रिश्वत की राशि देने के बाद रमेश ने लोकायुक्त को इशारा किया। लोकायुक्त को इशारा करने के बाद लोकायुक्त की टीम ने उक्त आरोपी बाबू को दबोच लिया। जब हाथ दुलबाए तो रंग निकलने लगा। 

इस कार्यवाही को अंजाम देने लोकायुक्त की टीम में निरीक्षक मनीष शर्मा,निरीक्षक राजीव गुप्ता,सब इस्पेक्टर सुरेश सिंह कुशवाह,आरक्षक धीरज नायक,इन्द्रभान परिहार,जसबंत शर्मा,विनोद शाक्य उपस्थिति रहे।