अच्छी खबर: लंबे इंतजार के बाद सात गाडिय़ो से आए पाईप, खूबत घाटी से विनेगा तक डलेगा पाईप, पानी कब आएगा पता नहीं?

शिवपुरी। शहर बासियों को सिंध का पानी कब तक नसीब होगा। यह तो कोई भी नहीं बता पा रहा है। हर बार बस तारीक पर तारीक देने के बाद अब तो तारीख देने बालों ने भी अपने मुंह बंध कर लिए है। अब तो बस एक आस लगी है कि पानी आ सकता है बस। इस पानी को लाने में कर्ता धर्ता दोशियान भी आए दिन धमकी देकर लोगों को मायूस कर देती है। कभी वह पेमेंट की बात कहती है तो कभी वह बाढ़ के चलते पाईप नहीं आने की। लेकिन इसी बीच खबर आई है कि अब पाईप आ गए है। जिससे दोशियान फिर से इस काम में जुटगी। 

लंबे इंतजार के बाद सिंध के पानी की आश लगाकर बैठे शिवपुरी वासियों के लिए यह अच्छी खबर है कि पाईप आ गए है। सिंध जलावर्धन योजना के तहत पाइप न आने के कारण लगभग एक माह से काम रूका पड़ा था, लेकिन आज 7 ट्रकों में भरकर 1008 मीटर पाइप नासिक महाराष्ट्र से शिवपुरी आ गए और ठेकेदार का कहना है कि एक दो दिन के भीतर पाइप डालना शुरू कर दिया जाएगा। 

नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने बताया कि ये पाइप खूबत घाटी से विनेगा आश्रम तक खुदी पाइप लाइन में डाले जाएंगे। उन्होंने बताया कि अभी 500 मीटर पाइप और चाहिये जिससे भारतीय विद्यालय तक पाइप लाइन पूरी तरह डाली जाएगी। उन्हांने आशा व्यक्त की कि साल के अंत तक सिंध जलावर्धन योजना का लाभ शिवपुरी के नागरिकों को मिलना लगेगा। लेकिन अब कोई भी कमिटमेंट करने से परेज कर रहे है।