खबर का असर : प्रभारी प्राचार्य सहदेव पर एफआईआर के आदेश

बैराड़। जिले के बैराड़ क्षेत्र में शा.उ.मा.विद्यालय गोवर्धन के प्रभारी प्राचार्य द्वारा अपने पुत्रों के फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाए जाने को लेकर की गई शिकायत पर मामला शिवपुरी समाचार डॉट कॉम पर आया और इस मामले की पुख्ता शिकायतों के बाद दोषी के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर प्रमुखता से समाचार भी प्रकाशित किया गया। इस मामले में अब डीईओ जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेशित किया है कि प्रभारी प्राचार्य सहेदेव यादव के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

यहां बताना होगा कि प्रभारी प्राचार्य के रूप में गोवर्धन में पदस्थ सहदेव यादव ने अपने दो पुत्रों सुधाशु और हिमांशु जो कि इटावा उप्र में रहते है उनके नाम का फर्जी प्रमाण पत्र इस विद्यालय से करवाया था इस मामले का पटाक्षेप शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के माध्यम से हुआ जिसमें की गई शिकायत को स्वयं जांच प्रभारी बनी प्राचार्य श्रीमती अर्चना शर्मा ने सही पाया और मामले की पूरी विस्तृत रिपोर्ट डीईओ के समक्ष पेश की गई। 

इस पर मामले को गंभीरता से लेते हुए सर्वप्रथम तो डीईओ प्रभारी प्राचार्य गोवर्धन सहदेव यादव की दो वेतनवृद्धियां रोकी और अब इस मामले में सही अर्थों में दोषी पाए जाने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रमुखत से इस तरह से फर्जी कागजात तैयार कर उसका अनुचित लाभ लिए जाने को लेकर मामला जनहित में प्रकाशित किया था और अब इस मामले में जांच के बाद पुलिस में प्रकरण दर्ज कराया जाना यह कलम की ताकत का पैमाना है। 

इनका कहना है-
आपके द्वारा उक्त मामला हमारे संज्ञान में लाया गया है इस मामले में प्रभारी प्राचार्य सहदेव की दो वेतनवृद्धियां रोक दी गई थी अब इस मामले में प्रभारी प्राचार्य पर एफआईआर के आदेश जारी कर दिए गए है जल्द ही उक्त प्राचार्य पर एफआईआर दर्ज होगी।
परमजीत सिंह गिल, जिला शिक्षाधिकारी, शिवपुरी