मोबाईल मॉनीटरिंग:शिक्षक एक दिन पहले ही भर आया हाजरी

शिवपुरी। जिले में शिक्षा के स्तर को सुधारने और शिक्षकों को टाईम पर स्कूल पहुंचने के लिए जिले भर में चलाई जा रही मोबाईल मॉनीटरिंग में रोज शिक्षकों ने नए नए कारनामें सामने आ रहे है। बीते रोज जो कारनामा सामने आया उसमें शिक्षा विभाग के एक शिक्षक ने एक दिन पहले ही स्कूल में अपनी हाजरी भरने का मामला सामने आया है। वहीं एक शिक्षिका ऐसी मिली जो 10 दिनों से स्कूल नहीं पहुंची। मोबाइल मॉनिटरिंग के दौरान यह खुलासा हुआ। 

जानकारी के अनुसार बदरवास के राधौगढ़ बामौर प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक गोपाल जाटव को फोन लगाया तो उनका फोन बंद मिला। इसके बाद सीएसी को स्कूल भेज कर जांच कराई तो पता चला कि शिक्षक गुरुवार को ही हाजिरी रजिस्टर पर शुक्रवार के दस्तखत कर आया था। इसी तरह प्राथमिक स्कूल मायापुर में पदस्थ शिक्षिका ज्योति शर्मा को दोपहर 12:10 बजे फोन लगाया तो वह बंद मिला। 

स्कूल से मिली जानकारी पर पता चला कि वह 21 अगस्त से ही स्कूल नहीं पहुंची है। यानि 10 दिन से अनुपस्थित है। करैरा के जंडेला प्राथमिक स्कूल में पदस्थ वेद प्रकाश शर्मा दोपहर 1:15 पर अनुपस्थित मिले। पिछोर के प्राथमिक स्कूल नीमचा में दिग्विजय सिंह स्कूल ही नहीं गए वे घर पर थे। ग्राम बरवट पुरा में पदस्थ रतिराम और रुपेंद्र सिंह स्कूल नहीं पहुंचे। वहीं खनियांधाना स्कूल में पदस्थ अहमद, रचना वर्मा स्कूल नहीं पहुंचे। नरवर के मडख़ेड़ा में पदस्थ शिक्षक दिलीप सिंह तोमर, कल्याण सिंह लोधी और सचेंद्र श्रीवास्तव स्कूल से अनुपस्थित मिले।