खुदा की इबादत में अमन और शांति की दुआ के साथ बांटी खैरात

शिवपुरी। आज बकरीद मुस्लिम भाईयों ने बड़ी धूमधाम से उत्साह के साथ मनाई सुबह से ही मुस्लिम समुदाय के लोग नए वस्त्र पहनकर घरों से निकले और झांसी रोड़ पर स्थित ईदगाह पहुंचे। जहां सामूहिक रूप से नवाज अदा की गई। प्रात: 8:40 बजे नवाज प्रारंभ हुई। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अल्लाह के सजदे में सिर झुकाकर इबादत की और अमन और शांति की दुआ मांगी। 
 
नवाज अदा करने के बाद नवाजियों ने एक दूसरे को गले मिलकर बधाईयां दी और बाहर बैठे भिखारियों को खैरात बांटकर उनकी दुआयें कबूल की। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, एसडीएम रूपेश उपाध्याय, एसडीओपी जी.डी. शर्मा, नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा, सीएमओ रणवीर कुमार सहित वहां मौजूद जनप्रतिनिधियों और अधिकारीगणों  ने ईद की शुभकामनायें दी। 

शहर के ईदगाह सहित सूबात मस्जिद, न्यूब्लॉक, पुरानी शिवपुरी, इंदिरा कॉलोनी, कमलागंज सहित अन्य मजिस्दों पर नमाज अदा की गई। जिले के कोलारस, करैरा, दिनारा, पिछोर, खनियांधाना, पोहरी, बैराड़, नरवर, बदरवास सहित अन्य क्षेत्रों में बकरीद का त्यौहार मनाया गया। जहां बड़ी संख्या में हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित होकर एक दूसरे को शुभकामनाएं देते रहे।