किड्स गार्डन स्कूल: बाल भक्तो के बीच पहुंचे भगवातचार्य उत्तम स्वामी महाराज

शिवपुरी। देश के जाने माने भगवताचार्य उत्तम स्वामी महाराज शिवपुरी के किड्स गार्डन स्कूल में पहुचकर बच्चो को मिलकर आर्शीवाद दिया। महाराज ने बच्चो को संस्कारवान होने और किड्स गार्डन स्कूल के संचालक एस के गौतम को बच्चो को भारतीय संस्कृति की विचार धारा बच्चो को देने के लिए भूरि-भूरि प्रशंसा की। जैसा कि विदित है कि शिवपुरी नगर में गांधी पार्क में इस समय भागवत कथा का आयोजन हो रहा है। और इस कथा के भागवताचार्य है उत्तम स्वामी महाराज। महाराज स्वामी आज प्रात: शहर के किड्स गार्डन स्कूल पहुंचे जहां किड्स गार्डन स्कूल के डारेक्टर सहित पूरे स्टाफ ने उनका स्वागत किया। 

भगवाताचार्य उत्तम स्वामी महाराज ने किड्स गार्डन स्कूल के बच्चो को भारतीय संस्कृति के विषय में ज्ञान दिया। महाराज ने कहा कि आधुनिक शिक्षा ग्रहण करो लेकिन आधुनिक नही बनो। अपने माता-पिता और गुरूजनो का हमेशा सम्मान करो। 

हमारी संस्कृति में गुरू को भगवान से श्रेष्ठ दर्जा दिया है। पूरे विश्व में भारतीय संस्कृति में ही एक अकेला उदाहरण है कि गुरू चाणक्य ने एक गुलाम बालक को सम्राट चन्द्रगुप्त बना दिया। गुरू समर्थ दास ने शिवाजी को बना दिया। इस कारण अपने गुरूओ शब्दो को भगवान के शब्द समझो। 

उत्तम स्वामी महाराज ने बच्चो को आदर्श, सिद्धांत और भक्ति जैसे गुड विषयो को बच्चो को बडे ही सरलता से समझाया। और अत: में महाराज ने किड्स गार्डन स्कूल के डारेक्टर एसके गौतम को भी बच्चो को संस्कारवान शिक्षा देने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि में आपके कारण ही इतनी संख्या में बाल भक्तो से मिल सका हूॅ।